Varanasi: वाराणसी से बैंकॉक की सीधी फ्लाइट शुरू, विमान कंपनी ने जारी किया शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1739901

Varanasi: वाराणसी से बैंकॉक की सीधी फ्लाइट शुरू, विमान कंपनी ने जारी किया शेड्यूल

Varanasi News: यूपी के वाराणसी (Varanasi) से बैंकॉक (Bangkok) के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होने जा रही है. इसके लिए विमान कंपनी से शेड्यूल जारी कर दिया है. 

Flight (File Photo)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से बैंकॉक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट फिर से शुरू होने जा रही है. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर से 27 अक्टूबर को बैंकॉक के लिए विमान उड़ान भरेगा. इसका शेड्यूल बैंकॉक की विमान कंपनी नॉक एयर ने जारी कर दी है. जानकारी के मुताबिक फ्लाइट का संचालन सप्ताह में तीन किया जाएगा. आपको बता दें कि वाराणसी से बैंकॉक के लिए पहले भी विमान सेवा चलती थी. साल 2020 में कोरोना काल में इसे बंद कर दिया गया था.

वाराणसी से बैंकॉक के लिए सीधी फ्लाइट चलने से वाराणसी ही नहीं पूर्वांचल के लोगों को भी फायदा मिलेगा, क्योंकि अभी तक यहां के लोगों को पहले दिल्ली जाना पड़ता था, फिर कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए बैंकॉक पहुंचते थे. इससे लोगों को काफी देर हो जाती थी और चेक इन चेक आउट में भी समय लगता था. अब यह दिक्कत अक्टूबर महीने से खत्म हो जाएगी. वाराणसी से यात्री सीधे बैंकॉक पहुंच सकेंगे.

यह है फ्लाइट का शेड्यूल
जानकारी के मुताबिक थाईलैंड की कंपनी नॉक एयर का विमान बैंकॉक से गया के लिए भारतीय समय के अनुसार सुबह 8:40 बजे उड़ान भरेगा. यह फ्लाइट सुबह 10 बजे बिहार के गया एयरपोर्ट पहुंचेगी. यहीं से यह फ्लाइट सुबह 11:45 बजे वाराणसी पहुंचेगी. इसके बाद वाराणसी एयरपोर्ट से यही विमान दोपहर 12:10 बजे बैंकॉक के उड़ान भरेगा. थाईलैंड के समय के अनुसार विमान 5:40 बैंकॉक एयरपोर्ट पहुंचेगी. लोगों का कहना है कि वाराणसी से बैंकॉक के बीच अच्छा एयर ट्रैफिक है. यह फ्लाइट शुरू होने से पूर्वांचल के लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा.

Etah: एटा में दूल्हे को मंडप से उठा ले गई पुलिस, हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद सच्चाई आई सामने

कानपुर से दिल्ली की फ्लाइट 2 जुलाई तक टली
यूपी के कानपुर से दिल्ली के लिए चलने वाली फ्लाइट इंडिगो की फ्लाइट 2 जुलाई से शुरू होगी. पहले यह फ्लाइट 16 जून से चलनी थी, मगर डीजीसीए से अनुमति न मिलने के कारण इस 2 जुलाई तक के लिए टाल दिया गया.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

Trending news