VHP के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष के बोल-मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ने से संतुलन बिगड़ रहा
Advertisement

VHP के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष के बोल-मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ने से संतुलन बिगड़ रहा

VHP के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष ने बयान देते हुए कहा है कि मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ने से संतुलन बिगड़ रहा है. उनके इस बयान को लेकर सियासी विवाद पैदा हो गया है और सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना हो रही है.

VHP के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष के बोल-मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ने से संतुलन बिगड़ रहा

बागपत : बागपत में गुरुवार को जौहड़ी की बीपी सिंघल इंडोर शूटिंग रेंज पर आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन करने विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार पहुंचे. इसके बाद आलोक कुमार ने पत्रकारों से बातचीत की. 

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मुसलमानों में जनसंख्या का वृद्धि दर अन्य मजहबों से ज्यादा है. इसी वजह से असंतुलन हो रहा है.  सरकार जो प्रयास इसके लिए कर रही है वह उससे पूरी तरह से संतुष्ट हैं.

आलोक कुमार ने कहा कि कोई एक कारण जनसंख्या बढ़ने का नहीं है.  जनसंख्या वृद्वि का कारण घुसपैठ और धर्मांतरण भी है. आलोक कुमार ने कहा कि लोगों की जल्दी शादी होना चाहे वह कोई भी मजहब हों साथ ही ज्यादा बच्चे होना समाज के लिए बड़े खतरे का संकेत है.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आलोक कुमार ने कहा कि योगी सरकार के प्रदेश में आने की वजह से घुसपैठ पर रोक लगी हुई है. साथ ही उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में अवैध धर्मांतरण के खिलाफ कानून भी बने हैं. जिसका अच्छा प्रभाव देखने को मिला है. कुमार ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के कारण सरकार को जल्द इसके लिए नई नीति लानी होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन मजहबों में जनसंख्या की वृद्वि दर अन्यों से ज्यादा है वह अपनी दर कम करने के प्रयत्न करें. उन्होंने कहा कि इसके लिए कानून होना चाहिए. 

आलोक कुमार ने कहा कि मुसलमानों को छोड़ दें तो हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध और ईसाई धर्म में जनसंख्या वृद्वि की दर कम हुई है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों में जनसंख्या दर अन्य सभी से ज्यादा है. राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण इस साल पूरा होने की उम्मीद है. साथ ही ज्ञान व्यापी और मथुरा के मुद्दे पर उन्होंने कह मामला कोर्ट में चल रहा है. मुकदमे पर निगाह रखी जाएगी.

Trending news