Uttarakhand Budget Session: गन्ना लेकर उत्तराखंड विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, बजट सत्र में हुआ जोरदार हंगामा
Advertisement

Uttarakhand Budget Session: गन्ना लेकर उत्तराखंड विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, बजट सत्र में हुआ जोरदार हंगामा

Uttarakhand Budget2023: उत्तराखंड के बजटसत्र का दूसरा दिन काफी हंगामेदार रहा. विधानसभा सदन के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया. कांग्रेस पार्टी के विधायक गन्ना लेकर विधानसभा पहुंचे और सरकार को घेरने की कोशिश की.

Uttarakhand Budget Session: गन्ना लेकर उत्तराखंड विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, बजट सत्र में हुआ जोरदार हंगामा

सुरेंद्र डसीला/देहरादून: उत्तराखंड सरकार के बजट सत्र के दूसरे दिन मामाल तब और गरमा गया जब कांग्रेस विधायक गन्ना लेकर विधानसभा पहुंचे. मंगलवार को बजट सत्र का दूसरा दिन है. इस दौरान कांग्रेस पार्टी ने सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि गन्ना मूल्य इस साल नहीं बढ़ाए गया. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के सभी विधायकों को एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया. बता दें कि सोमवार से उत्तराखंड सरकार का बजट सत्र शुरू हो चुका है, जो कि राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में हो रहा है.

गन्ना लेकर विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक
उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस पार्टी ने पुष्कर सिंह धामी सरकार पर जमकर हमला बोला. उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि गन्ने की खेती का प्रयोग होने वाले फर्टिलाइजर के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन सरकार गन्ना मूल्य नहीं बढ़ा रही है. कार्रवाई शुरू होने से पहले सदन के बाहर कांग्रेस पार्टी ने विरोध किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रीतम सिंह ने किसानों की आवाज सदन में उठाने की बात कही, उन्होंने आगे कहा कि सरकार गन्ना किसानों को लेकर गंभीर नहीं है. 

Uttarakhand: उत्तराखंड में अब ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आंदोलन, सड़क पर उतरे कर्मचारी चमोली में पुलिसकर्मियों से भिड़े

सोमवार को कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
आपको बता दें सोमवार को कर्मचारी संगठन ने पुरानी पेंशन (OPS Scheme) बहाल करने की मांग को लेकर विधानसभा के लिए कूच किया. हालांकि, पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही बैरीकेडिंग लगाकर रोक लिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस ने जमकर बहस हुई. आंदोलनकारी को पुलिस ने जंगल चट्टी के पास रोक लिया, इस दौरान कर्मचारियों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई. हालात को काबू करने के पुलिस प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग भी किया. बता दें कि राज्य का कर्मचारी संगठन लंबे समय से पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग कर रहा था. इसी के चलेत उन्होंने सोमवार को ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकालकर सड़क पर प्रदर्शन किया.

Oscar Awards 2023: भारत को मिले दो ऑस्कर अवॉर्ड, अनुराग ठाकुर ने भारतीय कंटेंट को लेकर कही बड़ी बात

 

Trending news