9 फीट लंबे बालों वाली रेनू धारीवाल ने खोला राज, कैसे बिना शैंपू केमिकल के लंबे केशों का बनाया रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1802139

9 फीट लंबे बालों वाली रेनू धारीवाल ने खोला राज, कैसे बिना शैंपू केमिकल के लंबे केशों का बनाया रिकॉर्ड

Uttarakhand News: उत्तराखंड के हल्द्वानी की रहने वाली रेनू धारीवाल ने लंबे और घने बालों का रिकॉर्ड बनाया है, उनके बाल 8.7 फीट लंबे हैं. इसके लिए रेनू को कई अवॉर्ड भी मिले हैं. साथ ही उनके नाम कई रिकॉर्ड भी दर्ज हैं. 

Renu Dhariwal Photo

विनोद कंडपाल/हल्द्वानी: अगर आपको लंबे और घने बाल पसंद हैं तो यह खबर आपके लिए है. उत्तराखंड के हल्द्वानी की रहने वाली रेनू धारीवाल एक यूट्यूबर हैं. वर्तमान में इनके बालों की लंबाई 8.7 फीट है. घने और लंबे बालों को लेकर रेनू का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया स्टार बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, उत्तराखंड आईकॉन अवॉर्ड, उत्तराखंड बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है. रेनू ने लंबे बालों का न सिर्फ रिकार्ड बनाया बल्कि बालों को आमदनी का जरिया भी बना लिया है. आज आपको बताते हैं रेनू अपने बालों की देखरेख कैसे करती हैं. 

रेनू के बालों की लंबाई 8.7 फीट मतलब कुल 103 इंच है. रेनू कहती हैं फैशन और लाइफ स्टाइल की बात करें तो लंबे बाल महिलाओं की पहली पसंद होते हैं. लंबे बालों के लिए महिलाएं हर महीने हजारों रुपये बालों खर्च कर देती हैं. रेनू को बचपन से बाल बढ़ाने का शौक था. रेनू के पति सेना में कार्यरत हैं. इस शौक में रेनू को परिवार का पूरा सहयोग मिला, उन्होंने साल 2015 से बाल बढ़ाने शुरू किए और आज उनके बालों की लंबाई 8.7 फीट है.

ऐसे करती हैं वालों की देखरेख
अपने बालों को बेहतर बनाने के लिए रेनू किसी भी तरह का कोई केमिकल या शैंपू इस्तेमाल नहीं करती हैं. रेनू बताती हैं की वे बालों को धोने के लिये घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती है खासकर आंवला, एलोवेरा का प्रयोग करती हैं. बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का यूज नहीं करती रोजाना एक घंटा अपने बालों को देती हैं. रेनू अब लिम्का और गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाना चाहती हैं. रेनू ने सभी महिलाओं को मैसेज भी दिया है कि महिलाएं अपने शौक को दबाकर न रखें, उस पर काम करें, क्योंकि उनका शौक एक दिन उनको ऊंचाइयों तक ले जा सकता है.

जियो का अनोखा प्लान, जानें 11 महीने तक कैसे मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा

रेनू धारीवाल की उपलब्धियां

घने और लंबे बालों के लिए 20 जून 2023 को रेनू का नाम इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ. साल 2020 में रेनू के बाल जब 95 इंच के थे तब उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ. 19 दिसंबर 2020 को उनका नाम उत्तराखंड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ. इसके साथ ही साल 2021 में रेनू को आइकन अवार्ड से सम्मानित किया गया.

WATCH : कठिन समय में हिम्मत ना हारें यूपी सरकार दे रही आपको 30 हजार रुपये

 

Trending news