Uttarakhand Mahapanchayat: पुरोला महापंचायत तो होकर रहेगी, उत्तरकाशी प्रशासन की रोक के खिलाफ हिन्दू संगठनों ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1737193

Uttarakhand Mahapanchayat: पुरोला महापंचायत तो होकर रहेगी, उत्तरकाशी प्रशासन की रोक के खिलाफ हिन्दू संगठनों ने किया ऐलान

Purola Mahapanchayat: पुरोला में हिंदू संगठनों (Hindu Sangathan) की 15 जून को होने वाली महापंचायत को जिला प्रशासन ने अनुमती नहीं दी. इसके बावजूद हिंदू संगठनों ने हर हाल में महापंचायत किए जाने की बात कही है. 

Purola Mahapanchayat Photo

हेमकांत नौटियाल/देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के पुरोला बाजार में मुस्लिम युवकों द्वारा हिन्दू लड़की को भगाने का मामला शांत होते नहीं दिख रहा है. हिन्दू संगठनों ने 15 जून को जो महापंचायत बुलाई थी, उसे प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है, लेकिन बजरंग दल औऱ अन्य संगठनों ने ऐलान कर दिया है कि महापंचायत होकर रहेगी. जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है और 5 से ज्यादा लोगों के एक साथ दिखने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है. मुस्लिम कारोबारियों को पुरोला बाजार छोड़ने के अल्टीमेटम के बीच इस्लामिक संगठनों ने भी 18 जून को महापंचायत की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक हिंदू संगठनों ने महापंचायत की इजाजत मांगी थी, जिसे जिला प्रशासन ने नहीं दिया. इसके बाद इलाके में एक प्लाटून पीएसी तैनात की गई है. पुलिस चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखे हुए है. यदि किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अनुज वालिया का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि पुरोला में महापंचायत हर हाल में होगी और तय स्थान पर होगी. प्रशासन इसे रोकने का कार्य कर रहा है.

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा
उत्तराखंड में लव जिहाद की घटनाओं को लेकर केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा सरकार ऐसे मामलों को कानून के दायरे में अच्छी तरह से निपट रही है. धर्मांतरण की घटनाएं सोची समझी साजिश हैं. इस साजिश के कारण बच्चों का जीवन खराब होता है. जबरदस्ती धर्मांतरण करने वाले एक-एक करके पकड़ में आ रहे हैं. उनके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जा रही है. धर्मांतरण देश के लिए खराब स्थिति है.

लव जिहाद की घटनाओं पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा ने सरकार से सवाल किया

करना मेहरा ने कहा जो घटना का दोषी है उसको सरकार सजा दे, लेकिन जो लोग निर्दोष हैं उनकी दुकानों में बजरंग दल और हिंदू वाहिनी के लोग जब तोड़फोड़ कर रहे हैं तो सरकार चुप क्यों है और पुलिस प्रशासन ने कोई एक्शन क्यों नहीं लिया? साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी में होने वाली महापंचायत को लेकर करन मेहरा ने कहा कि देखना यह है कि बीजेपी के करीबी संगठन महापंचायत में क्या करते हैं? इस पर कांग्रेस की नजर है उसके बाद ही सरकार से सवाल किया जाएगा.

हिन्दू बनाम मुस्लिमों की महापंचायत, उत्तरकाशी के पुरोला बाजार लव जिहाद केस से माहौल तनावपूर्ण

यशपाल आर्य ने कहा
नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी बीजेपी पर सवाल उठाया और कहा कि बीजेपी देश की जनता को बांटने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी के पक्ष में नहीं है, जो दोषी है उस पर कार्यवाही हो, क्योंकि एक व्यक्ति के कारनामों की सजा पूरी कौम को नहीं दी जा सकती. यशपाल आर्य ने कहा कि देश और प्रदेश के अंदर जिस तरह की घटनाएं हो रही है वह अच्छा संकेत नहीं हैं.

हिन्दू लड़कियों को बहन मानो, सपा सांसद ने मुस्लिम लड़कों को लव जिहाद पर दी सलाह

 

Trending news