PM Modi Mega Roadshow LIVE: पीएम मोदी का रोड शो शुरू, मालवीय जी की प्रतिमा का किया माल्यार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2246304

PM Modi Mega Roadshow LIVE: पीएम मोदी का रोड शो शुरू, मालवीय जी की प्रतिमा का किया माल्यार्पण

PM Modi Varansi Roadshow Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 13 मई को वाराणसी में मेगा रोडशो होने वाला है. इसमें दस लाख की भीड़ जुट सकती है. उनके नामांकन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होने की संभावना है. यूपी सरकार औऱ केंद्र के 18 मंत्री भी इस  इस विशाल काफिले में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि इस रोड शो में लाखों की भीड़ जुट सकती है. 

PM Modi Varanasi Road show LIVE
LIVE Blog

PM Modi Varansi Roadshow 13th May Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 13 मई को वाराणसी में मेगा रोडशो आज हो रहा है. इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्र और राज्य के बड़े मंत्री भी शामिल होंगे. 14 मई को उनके नामांकन में बीजेपीशासित या एनडीए के सहयोगी दलों की सरकार वाले 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरकत कर सकते हैं. चार घंटे का यह रोडशो पांच किलोमीटर तक चलेगा. पीएम मोदी के साथ रथ पर सीएम योगी आदित्यनाथ रहेंगे।.मोदी के रथ के पीछे की गाड़ियों में दूसरे सीनियर बीजेपी लीडर्स रहेंगे. 10 लाख लोगों को रोड शो में जुटाने की तैयारी है. 5 लाख घरों में भाजपा ने निमंत्रण पत्र बांटे हैं. एसपीजी और अर्द्धसैनिक बल के अलावा तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है. पूरे रूट को नो फ्लाइंग जोन बनाया गया है। रोड शो के रास्ते में पड़ने वाली दुकानें बंद रहेंगी. 

 

13 May 2024
18:49 PM
18:46 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी के नामांकन  40 वीआईपी मौजूद रहेंगे. 

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: पीएम मोदी के नामांकन के दौरान 20 केंद्रीय मंत्रियों समेत 40 वीआईपी मौजूद रहेंगे. गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी, अनुप्रिया पटेल सहित 20 केंद्रीय मंत्री रहेंगे. प्रदेश सरकार के दोनों डिप्टी सीएम के साथ सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद सहित अन्य एनडीए घटक दलों के नेता की भी मौजूदगी होगी. 

17:12 PM

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: काशी महाराष्ट्र सेवा समिति गणेशजी की विशेष पूजा 

PM Modi Varanasi Roadshow LIVE: मराठी समाज की महिलाएं 9 गजी साड़ी में तो पुरुष तिलक टोपी में दिखाई दे रहे हैं. वैदिक मंत्रों का उच्चारण और 1001 गणेशजी का पाठ भी हो रहा है. युवतियां फोगड़ी नृत्य करती तो काशी महाराष्ट्र सेवा समिति गणेशजी की विशेष पूजा करते दिखाई दिए.

16:47 PM

PM Modi Mega Roadshow LIVE: पीएम मोदी का रोड शो शुरू, भोलेनाथ की वेशभूषा में कलाकार

पीएम मोदी के रोडशो में शुरुआत होते ही लाखों की भीड़ दिख रही है. इसमें कार्यकर्ता भाजपा के झंडे, बैनकर, गमछे आदि लेकर चल रहे हैं. कुछ तो भगवान शिव की पोशाक में जटा रखकर इसमें शामिल हैं तो कुछ नाचते गाते आगे बढ़ रहे हैं. 

16:19 PM

PM Modi Mega Roadshow : रोड शो से पहले स्वच्छता का दिया संदेश

PM Modi Mega Roadshow :  वाराणसी के मंगल केवट ने पीएम मोदी के रोड शो के पूर्व स्वच्छता का संदेश दिया तो वहीं नन्हे-मुन्हे समर्थकों ने पीएम का मुखौटा लगाकार साइकिल से भ्रमण किया. 

16:17 PM

PM Modi Mega Roadshow: पीएम मोदी के स्वागत में खेली जाएगी मसाने की होली
 

PM Modi Mega Roadshow: काशी में पीएम मोदी के रोड शो को लेकर रौनक दिख रही है. वहीं पीएम के स्वागत में कलाकार सज- धजकर पहले से बने प्वॉइंट पर पहुंच गए हैं. पीएम के स्वागत में मसाने की होली खेलने के लिए शिव के भक्तों के वेश में कलाकार तैयार हैं. 

16:12 PM

PM Modi Mega Roadshow: इस सास्ते से गुजरेगा मोदी का वाराणसी में मेगा रोडशो

PM Modi Mega Roadshow: लगभग 12 सौ साल पहले आदि शंकराचार्य ने काशी में असि संगम से बाबा विश्वनाथ के धाम तक विश्वनाथ वंदन यात्रा की शुरूआत की थी। इसी रास्ते पर सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो होगा। काशी तीन खंड में बंटी है और यह केदारखंड से विश्वेश्वर खंड की यात्रा होगी.

15:17 PM

पीएम मोदी का मेगा रोड शो का आखिरी पड़ाव गदोरिया चौक 

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो का आखिरी पड़ाव गदोरिया चौक होगा. उसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. गदोरिया चौक पर लोग अभी से जश्‍न मनाना शुरू कर दिया है. 

14:32 PM

PM Modi Roadshow LIVE: पीएम मोदी का 1000 जगहों पर स्वागत होगा

पीएम मोदी के स्वागत के लिए पांच किलोमीटर लंबे रोडशो में करीब 1000 जगह प्वाइंट्स बनाए गए हैं. कई क्विंटल फूलों के साथ जगह भाजपा कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए जुटे हैं. मोदी ने अब तक 10 से ज्यादा रोड शो काशी में किए हैं. वो 48 बार काशी आ चुके हैं. 

14:17 PM

PM Modi Roadshow LIVE: पीएम मोदी शुभ मुहूर्त में करेंगे नामांकन

पीएम मोदी 14 मई को वैशाख शुक्ल सप्तमी को शुभ मुहूर्त में नामांकन करेंगे. मान्यता है कि इस तिथि में ही स्वर्ग लोक में मां गंगा की उत्पत्ति हुई और वो भगवान शिव की जटा खुलने पर पृथ्वी पर अवतरित हुईं.इस समय नक्षत्रराज पुष्य, सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का खास संयोग है

14:12 PM

PM Modi Road Show Varanasi: पीएम मोदी रिकॉर्ड 45वीं बार वाराणसी पहुंचे, 22 घंटे रहेंगे शिव की नगरी में 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 22 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बिताएंगे. पीएम मोदी मंगलवार को अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे. वो यहां दो बार रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज कर चुके हैं. 

14:05 PM

PM Modi Roadshow LIVE: प्रधानमंत्री के रोडशो में मंत्रोच्चार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में शंखनाद और डमरू बजेंगे. पुरोहितों की ओर से मंत्रोच्चार से होगा. रोड शो के पूरे  रास्ते में वाराणसी की तमाम हस्तियों के पोस्टर लगाए गए हैं 

13:52 PM

PM Modi Roadshow LIVE:  रोडशो के बाद नामांकन में शक्ति प्रदर्शन

पीएम मोदी के रोडशो के बाद 14 मई को नामांकन होगा. इसमें 12 मुख्यमंत्री और 18 से अधिक कैबिनेट मंत्री शामिल होने की संभावना है. यह पूर्वांचल में बीजेपी का अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है. पूरा बनारस मोदीमय नजर आ रहा है. 

13:40 PM

PM Modi Roadshow LIVE: पीएम मोदी के रोड शो से पहले बिस्मिल्लाह खान के परिवार का शहनाई वादन

महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू पीएम का रोड शो होगा.इस दौरान भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह के परिवार के सदस्य शहनाई वादन करेंगे. प्रधानमंत्री के रोड शो का श्री गणेश शंखनाद, डमरूओं की निनाद और मंत्रोच्चार से होगा.

13:38 PM

PM Modi Mega Roadshow LIVE: पीएम मोदी का वाराणसी रोडशो शाम को शुरू होगा

प्रधानमंत्री का रोडशो मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद लंका चौराहा पहुंचेगा.फिर वीटू मॉल, संत रविदास द्वार, मुमुक्ष भवन, अस्सी चौराहा, शिवाला होते हुए सोनारपुरा, मदनपुरा, जंगमबाड़ी से गोदौलिया से बांसफाटक जाएगा और फिर मंदिर में दर्शन होगा. हर 50 मीटर पर स्वागत के लिए मंच लगाए गए है 

13:35 PM

PM Modi Mega Roadshow LIVE: रोड शो में दस लाख लोगों को जुटाने की तैयारी

प्रधानमंत्री के रथ में योगी आदित्यनाथ उनके साथ होंगे. भाजपा के दूसरे वरिष्ठ नेता भी साथ में होंगे. इस रोडशो में दस लाख लोगों को जुटाने की तैयारी है. पांच लाख घरों में भाजपा ने न्योता बांटा है.एसपीजी और अर्द्धसैनिक बल के 3 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे. पूरे रूट को नो फ्लाइंग जोन बनाया गया है

 

Trending news