विहिप ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए शुरू किया भूमि पूजन, 25 को जुटेंगे हजारों राम भक्त
Advertisement

विहिप ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए शुरू किया भूमि पूजन, 25 को जुटेंगे हजारों राम भक्त

कई अखाड़ों के महंत भी इस कार्यक्रम में मौजूद हैं. विहिप नेता अमरीश, भोलेंद्र भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे हैं.

राम भक्तों के जमावड़े वाले स्थान पर विश्व हिन्दू परिषद् ने भूमि पूजन कार्यक्रम शुरू कर दिया है.

अयोध्या: अयोध्या में धर्म सभा की तैयारी को लेकर विश्व हिन्दू परिषद सहित संघ परिवार ने कमर कस ली है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद और भारतीय जनता पार्टी सहित पूरा संघ परिवार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सक्रिय हो गया है. आगामी 25 नवंबर को होने वाले राम भक्तों के जमावड़े वाले स्थान पर विश्व हिन्दू परिषद् ने भूमि पूजन कार्यक्रम शुरू कर दिया है. कई अखाड़ों के महंत भी इस कार्यक्रम में मौजूद हैं. विहिप नेता अमरीश, भोलेंद्र भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे हैं.

fallback

जानकारी के मुताबिक, भूमि पूजन के बाद विश्व हिन्दू परिषद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत मीडिया से मुखातिब होंगे. ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें वो राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. 

वहीं, अयोध्या से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने राम मंदिर के निर्माण के लिए प्राइवेट बिल का समर्थन किया है. उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य मन्दिर बनेगा. 25 नवम्बर को अयोध्या के बड़ा भक्तमाल की बगिया, पंच कोसी परिक्रमा मार्ग, रामघाट के प्रांगण में 'विराट धर्म सभा' का आयोजन दोपहर 12 बजे किया जाएगा. अयोध्या में दिव्य और भव्य मंदिर निर्माण हो इसके लिए ये संकल्प विश्व हिंदू परिषद और संतों ने लिया है. 

आपको बता दें कि रविवार को कारसेवकपुरम में प्रदेश और जिला स्तरीय पदाधिकारियों की विभिन्न सत्रों में बैठकें भी हुई. धर्म सभा में अधिकाधिक रामभक्तों की उपस्थिति दर्ज हो इसके लिए पदाधिकारियों को दायित्व सौंपे गए. कल हुई बैठक के बाद VHP के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अम्बरीश सिंह ने बताया कि 25 नवम्बर को अयोध्या के बड़ा भक्तमाल की बगिया, पंच कोसी परिक्रमा मार्ग, रामघाट के प्रांगण में 'विराट धर्म सभा' का आयोजन दोपहर 12 बजे किया जाएगा. कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रदेश का प्रत्येक रामभक्त तत्पर है. अयोध्या में दिव्य और भव्य मंदिर निर्माण हो ये संकल्प हम सबने ले रखा है.

Trending news