VIDEO : दिवाली से पहले सरयू नदी के तट पर लेजर शो में उभरी राम की लीला
Advertisement

VIDEO : दिवाली से पहले सरयू नदी के तट पर लेजर शो में उभरी राम की लीला

सरयू नदी के तट पर इसके लिए लेजर शो का आयोजन किया गया. इस लेजर शो में रामायण के अलग अलग हिस्सों को दर्शाया गया. अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग-सुक लखनऊ पहुंच गई हैं.

VIDEO : दिवाली से पहले सरयू नदी के तट पर लेजर शो में उभरी राम की लीला

लखनऊ : अयोध्या में मंगलवार को होने वाले दीपोत्सव-2018 के आयोजन की तैयारी पूरी हो चुकी है. सरयू नदी के तट पर इसके लिए लेजर शो का आयोजन किया गया. इस लेजर शो में रामायण के अलग अलग हिस्सों को दर्शाया गया. अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग-सुक लखनऊ पहुंच गई हैं. वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी खास मेहमान होंगी जो उनके सम्मान में रात्रि भोज देंगे. सुक के साथ उनके प्रतिनिधिमण्डल का लखनऊ, अयोध्या एवं आगरा भ्रमण का कार्यक्रम प्रस्तावित है.

कार्यक्रम के मुताबिक, सुक मंगलवार को लखनऊ से अयोध्या के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगी जहां वह रानी-हो स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगी. इसके बाद वह नये रानी-हो स्मारक पार्क का शिलान्यास करेंगी. दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला, प्रभु श्रीराम व माता सीता के स्वरूपों के स्वागत तथा रामकथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम के पश्चात् नया घाट तथा राम की पैड़ी पर आयोजित आरती एवं दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. इन कार्यक्रमों के बाद सुक लखनऊ लौट जाएंगी.

वह आगामी सात नवंबर की सुबह विमान से आगरा जाएंगी और ताजमहल का दीदार करेंगी. उसके बाद वह दक्षिण कोरिया रवाना हो जाएंगी. सुक के साथ आ रहे अन्य विशिष्ट अतिथिगण में दक्षिण कोरिया के पर्यटन, संस्कृति एवं खेलकूद मंत्री दो जाँग ह्वान, राजदूत शिन वाँगकिल, गिमहे सिटी के मेयर हुर सुंग कॉन और गिमहे सिटी काउन्सिल के सभापति किम हुवाँग सू शामिल हैं. इनके अतिरिक्त प्रतिनिधिमण्डल में 43 अन्य सदस्यगण भी होंगे.

Trending news