अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश में बड़ा 'खतरा', यहां तूफान मचा सकता है तबाही
Advertisement

अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश में बड़ा 'खतरा', यहां तूफान मचा सकता है तबाही

मौसम विभाग के मुताबिक, 60 से 80 किलोमीटर की रफ्तार से तूफान कुछ घंटों के बाद आने वाला है. 

आंधी-तूफान और तेज बारिश पिछले दो महीने से रुक-रुककर कोहराम मचा रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अगर आप सोच रहें हैं कि मौसम अब सामान्य हो गया है, तो इस खबर को ध्यान से पढ़ लीजिए, क्योंकि आने वाले कुछ घंटे पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक बड़ा खतरा आने वाला है. धूल भरा तूफान फिर आएगा. अगले 3 घंटे काफी पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए काफी अहम हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने फिर चेतावनी जारी की है. तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और तूफान एक बार फिर से बवंडर मचाने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, 60 से 80 किलोमीटर की रफ्तार से तूफान कुछ घंटों के बाद आने वाला है. 

  1. पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी
  2. अगले कुछ घंटे बाद आ सकता है तूफान
  3. मंगलवार को आए तूफान में मारे गए थे 15 लोग

 

इन जिलों में आएगा तूफान! 
मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार (31 मई) को दोपहर 12 बजे के आस-पास पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, संतकबीर नगर, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, मेहराजगंज और इसके आस-पास के इलाकों में तूफान आ सकता है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: मौसम ने फिर ली करवट, यूपी में तेज आंधी ने ली 15 लोगों की जान, अलर्ट जारी

मंगलवार को तूफान ने मचाया था कहर
उत्तर प्रदेश में मंगलवार (29 मई) तो अचानक आई तेज आंधी ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत तो दी. लेकिन प्रदेश के कई जिलों में ये कहर बन गई. आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से करीब 15 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौसम की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान कानपुर, पीलीभीत, गोण्डा, उन्नाव और रायबरेली में हुआ हैं.

तूफान पहले भी मचा चुका है कोहराम
उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान और तेज बारिश पिछले दो महीने से रुक-रुककर कोहराम मचा रही है. आपको बता दें कि इसी महीने दो और तीन मई को उत्तर प्रदेश में तूफान ने सबसे अधिक कोहराम मचाया था और इससे 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. तूफान का कहर सबसे ज्यादा ताज नगरी आगरा में देखने को मिला था. 

Trending news