हर बात में संघ का नाम लेने पर योगी ने जताया ऐतराज़, सीएम पद को बताया 'दायित्व'
Advertisement

हर बात में संघ का नाम लेने पर योगी ने जताया ऐतराज़, सीएम पद को बताया 'दायित्व'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करने वाले विपक्ष को निशाने पर लेते हुए शुक्रवार (19 मई) को कहा कि संघ दुनिया का एकमात्र ऐसा संगठन है जो सरकार से सहायता नहीं लेता फिर भी विपक्ष हर बात में आरएसएस का नाम ले लेता है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करने वाले विपक्ष को निशाने पर लेते हुए शुक्रवार (19 मई) को कहा कि संघ दुनिया का एकमात्र ऐसा संगठन है जो सरकार से सहायता नहीं लेता फिर भी विपक्ष हर बात में आरएसएस का नाम ले लेता है.

योगी ने विधानसभा में राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के जवाब में कहा, ‘वन्दे मातरम पर (विपक्ष के लोग) ऐतराज करते हैं. राष्ट्रगीत को राजनीति से जोड़ना संकीर्णता है. आरएसएस ने विद्या और वन्दना की परंपरा को जीवित रखा है.’ 

उन्होंने कहा, ‘आरएसएस दुनिया का एकमात्र ऐसा संगठन है जो सरकार से किसी तरह की सहायता नहीं लेता. ये संगठन मातृभूमि, राष्ट्रगौरव और संस्कृति पर निस्वार्थ भाव से कार्य करता है. वह स्वयंसेवकों और प्रचारकों के जरिए कार्य करता है.’ 

योगी ने कहा, ‘जिस संगठन का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है और जो सरकार में दखल नहीं देता, उसका नाम क्यों ले लेते हैं.’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का पद उनके लिए ‘आभूषण’ नहीं बल्कि ‘दायित्व’ है.

Trending news