गरीबों, किसानों को समर्पित है योगी सरकार का बजट : बीजेपी
Advertisement

गरीबों, किसानों को समर्पित है योगी सरकार का बजट : बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को पेश योगी आदित्यनाथ सरकार के बजट को गरीबों और किसानों के लिए समर्पित बताया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में परिवर्तन, विकास एवं गरीबों के सशक्तीकरण के लिए एक नये युग की शुरुआत कर चुकी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को पेश योगी आदित्यनाथ सरकार के बजट को गरीबों और किसानों के लिए समर्पित बताया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में परिवर्तन, विकास एवं गरीबों के सशक्तीकरण के लिए एक नये युग की शुरुआत कर चुकी है.

  1. बीजेपी ने कहा योगी सरकार का बजट गरीबों को समर्पित
  2. योगी सरकार ने केंद्र सरकार के काम को आगे बढ़ाया : बीजेपी 
  3. समाज के सभी वर्गों के लिये कल्याणकारी होगा बजट: योगी

'योगी  सरकार ने केंद्र के काम को आगे बढ़ाया'
उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार सुशासन के माध्यम से सामाजिक एवं आर्थिक न्याय के लक्ष्यों को जमीन पर उतार रही है. गरीबों के कल्याण के लिए तत्पर केंद्र सरकार के कार्य को आगे बढ़ाते हुए योगी सरकार उत्तर प्रदेश में सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशक विकास, गरीबों, किसानों के कल्याण, महिलाओं के सशक्तिकरण तथा युवाओं के आत्मसम्मान एवं आत्मर्निभरता के लिए समर्पित है.

'गरीब, दलित और पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए वचनबद्ध'
पाण्डेय ने कहा कि हम ऐसे प्रदेश के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है जहां प्रत्येक नागरिक को भोजन, आवास, सड़क, पेयजल और शौचालय की व्यवस्था हो, बच्चों के लिए शिक्षा, रोजगार के अवसर, जानमाल की सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं समुचित परिवहन की व्यवस्था हो. उन्होंने कहा कि हम समाज के गरीब, दलित एवं पिछड़े वर्ग के कल्याण एवं समाज में समुचित भागीदारी हेतु वचनबद्ध हैं.

योगी के बजट पर विपक्ष का पलटवार बताया, किसान, नौजवान और गरीब विरोधी

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' योजना को लागू कर रोजगार सृजन के एक बड़े कार्यक्रम को शुरू किया है. प्रदेश में 'इन्वेस्टर्स समिट' का आयोजन किया है जिसमें निवेश के जरिये रोजगार सृजन के प्रचुर साधन उपलब्ध होंगे.

समाज के सभी वर्गों के लिये कल्याणकारी होगा बजट: योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए आज विधानसभा में पेश किए गए बजट को विकासोन्मुखी बताते हुए कहा कि इससे समाज के सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास हो सकेगा. मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह ‘विकासोन्मुख’ बजट है, जिसे समाज के हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. इस बजट की सबसे खास बात इसका वित्तीय अनुशासन है.

योगी ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जिस उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य माना जाता है उसकी तस्वीर बदलेगी और यह एक समृद्ध राज्य के रूप में निखरेगा. आगामी 21-22 फरवरी को लखनऊ में आयोजित होने वाली ‘इन्वेस्टर्स समिट’ के प्रति उद्योगपतियों द्वारा दिखाए जा रहे उत्साह से ऐसा करना संभव होगा.

(इनपुट - भाषा)

Trending news