आज का राशिफल 26 जुलाई 2022: कर्क को मिलेगा कमाने के अवसर, जानिए अपनी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2022, 05:32 AM IST
  • वृष: हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें
  • कन्या: ताम्बे के लोटे से सूर्य को अर्ध्य दें
आज का राशिफल 26 जुलाई 2022: कर्क को मिलेगा कमाने के अवसर, जानिए अपनी राशि का हाल

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आज कार्य क्षेत्र पर सफल रहेंगे. मित्रो से ज्यादा नजदीकी के कारण समाज में निंदा हो सकती है. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन बेहतर सिद्ध होगा. व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ ख़ास रहेगा. घर का वातावरण सामान्यतः शांत ही रहेगा, फिर भी रंग में भंग ना पड़े इसका ध्यान रखें.
उपाय- आज घर के मंदिर में एक घी का दीपक प्रज्वलित करें

वृष
आज के दिन आपके अपने ही बनते कार्यों में अड़चन डाल सकते हैं, जिससे नया विवाद खड़ा होगा. धन सम्बंधित मामलो को प्राथमिकता से निपटाएं. खर्च यथावत बने बने रहेगे. अनावश्यक विषयों की चर्चा से दूरी बना कर रखें. सामाजिक क्षेत्र पर स्वयं को बड़ा बनाने का विचार बनेगा.
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें

मिथुन
आज का दिन आपको मिश्रित फलदायी रहेगा. दिन के पूर्वार्ध में शारीरिक रूप से असमर्थ रहेंगे. आलस्य अधिक रहने से उत्साह की कमी रहेगी. किसी विशिष्ट व्यक्ति के मार्गदर्शन से कार्य क्षेत्र पर लाभ के अनुबंध मिलेंगे.
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करना शुभ रहेगा

कर्क
आपका आज दिन का पहला भाग थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रहेगा. संबंधों में चाह कर भी मधुरता नहीं रख पाएंगे. बात-बात पर मतभेद बनेंगे. दोपहर बाद लाभ कमाने के अवसर जरूर मिलेंगे. खर्च अधिक बढ़ने से थोड़ी परेशानी होगी.
उपाय- कारोबार में विस्तार के लिए शिवलिंग पर कच्चा दूध के साथ शहद अर्पित करें

सिंह
आज आपके मन के विचार थोड़ी-थोड़ी देर में बदलते रहेंगे जिससे कोई भी ठोस निर्णय लेने में दिक्कत आएगी. अनैतिक साधनों से लाभ पाने के प्रलोभन भी मिल सकते हैं, परन्तु इनसे बच कर रहे भविष्य की हानि से भी बचेंगे. लाभ के कई अवसर मिलेंगे.
उपाय- तीर्थ जल से स्नान करें

कन्या
आज आप शारीरिक एवं मानसिक रूप से बेहतर अनुभव करेंगे. व्यवहार में भी मधुरता रहने से आसानी से अपने कार्य निकाल सकेंगे. थोड़ी बहुत स्वार्थ सिद्धि की भावना भी रहेगी. दोपहर के बाद कार्यों में बाधा आने लगेगी. लेन देन करते समय सावधानी रखें.
उपाय- ताम्बे के लोटे से सूर्य को अर्ध्य दीजिए

तुला
आज के दिन आपको संयमित व्यवहार करने की सलाह है. स्वाभाव में उग्रता रहने से स्वयं जनों से मन दुःख के प्रसंग बन सकते है. भाग-दौड़ करने के बाद किसी से मदद मिल जायेगी. सहकर्मियों का साथ मिलने से कार्य पूर्ण कर लेंगे. संध्या के समय धन लाभ होगा मनोरंजन पर खर्च भी रहेगा.
उपाय- राम रक्षा स्रोत का पाठ करें

वृश्चिक
आज के दिन कार्य क्षेत्र में कार्य अधिक रहने से व्यस्तता बढ़ेगी. मध्यान का समय धन लाभ के अवसर भी मिलेंगे. संतानों की जिद के चलते थोड़े असहज रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा कम रहने का पूरा लाभ मिल सकेगा. प्रतिष्ठा को लेकर आज आप अधिक संवेदनशील रहेंगे.
उपाय- चांदी का वर्क हनुमान जी को अर्पित करें

धनु
आज के दिन आप अपने ही गैरजिम्मेदार व्यवहार के कारण कष्ट उठा सकते हैं. व्यवसाय आशा के विपरीत रहेगा. आज जीवनसाथी का साथ भाग्यशाली रहेगा, पर कुआरों का भाग्य साथ कम देगा. आज भगवान के सहारे की जरूरत है. आज थोड़ा भजन कर लें.
उपाय- चमेली के तेल में एक दीपक हनुमान जी के समक्ष प्रज्ज्वलित करें

मकर
आज का दिन आपकी अपेक्षाओं के अनुसार रहेगा. सामाजिक क्षेत्र पर आज आप भाग्यशाली माने जाएंगे. कार्य सरलता से बनते चले जाएंगे. सरकार की तरफ से लाभदायक समाचार मिल सकता है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. धन लाभ में थोड़ा विलम्ब हो सकता है.
उपाय- हनुमान जी की पूजा करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज आपको किसी ना किसी कारण मानसिक परेशानी रहेगी. प्रत्येक कार्य को देख-भाल कर ही करेंगे. सरकारी दखल बढ़ने से कार्य क्षेत्र पर दवाब रहेगा. आज आप पुराने कार्यों को पूर्ण करने पर अधिक ध्यान दे इसके बाद ही नए कार्य हाथ लें. परिजनों की बात मानने में ही भलाई है.
उपाय- नए वस्त्र ना धारण करें

मीन
आज आपके विचारों को पसंद किया जाएगा. अनजान लोग भी आपकी बातों से प्रभावित होंगे नए मित्र एवं जनसंपर्क बनेंगे. सेहत अच्छी रहेगी परन्तु मध्यान के बाद दर्द की शिकायत रह सकती है. कार्य क्षेत्र पर अपने बल पर कार्य करेंगे.
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें

इसे भी पढ़ें- Dream Science: इस सपने का जीवन पर पड़ता है बहुत नकारात्मक प्रभाव, जानिए इसका मतलब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़