Budh Gochar 2023: आज इतने बजे होगा बुध ग्रह का गोचर, इन 3 राशियों को मिलेगी समस्याओं से मुक्ति

Budh Gochar 2023: 6 नवंबर को शाम 4 बजकर 11 मिनट पर बुध ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाला है. बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. इससे 3 राशियों को लाभ होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 01:21 PM IST
  • बुध को ग्रहों का राजकुमार कहते हैं
  • बुध ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे
Budh Gochar 2023: आज इतने बजे होगा बुध ग्रह का गोचर, इन 3 राशियों को मिलेगी समस्याओं से मुक्ति

नई दिल्ली: Budh Gochar 2023: जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, तो इसे गोचर कहते हैं. 6 नवंबर को शाम 4 बजकर 11 मिनट पर बुध ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाला है. बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुध का यह गोचर सभी राशियों को प्रभावित करेगा. इससे 3 राशियों को लाभ होगा. 

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि में बुध दूसरे और पांचवें भाव के स्वामी हैं. इस राशि के जातकों के जीवन में प्रेम का आगमन होगा. जो लोग पहले से प्रेम में हैं, उनका संबंध और भी प्रगाढ़ होगा. वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याएं दूर होंगी. व्यापार करने वाले लोगों के लिए भी यह समय शुभ रहेगा.  

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि में बुध दसवें और लग्न भाव के स्वामी हैं. इस राशि के जातक अपनी बातचीत के तरीके को प्रभावी बना पाएंगे. आपकी बातचीत और राइटिंग स्किल्स दूसरों को आकर्षित क्र्नेगी. वर्कप्लेस पर आपका प्रमोशन हो सकता है. धार्मिक कार्यों की ओर रुझान बढेगा. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों में बुध ग्यारहवें और आठवें भाव के स्वामी हैं. बुध का वृश्चिक राशि में ही लग्न भाव में गोचर होगा. जातकों को पर्सनलिटी में कई पॉजिटिव बदलाव देखने को मिलेंगे. सेहत भी पहले से बेहतर होगी. छात्रों को इम्तिहान में सफलता मिल सकती है. आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले मजबूत होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Monday Totke: सोमवार को करें ये 3 टोटके, कर्ज से पूरी तरह हो जाएंगे मुक्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़