Dhan Prapti Ke Upay: ये हैं धन प्राप्ति के 5 अचूक उपाय, मिलेगी हर तरह के कर्ज से मुक्ति

Dhan Prapti Ke Upay: कई बार मनुष्य के जीवन में ऐसे उतार-चढ़ाव आते हैं कि उन्हें अनेक प्रकार की सामना करना पड़ता है. ये आर्थिक परेशानिया  ना सिर्फ व्यक्ति के बने बनाए काम बिगाड़ देती हैं, बल्कि कई क्षेत्र में उनको असफलता का मुंह ऐसे में जानिए आर्थिक दिक्कतों को दुर करने के उपाय:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 24, 2023, 08:28 AM IST
  • आर्थिक तंगी से निजात पाने
    कर्ज से मुक्ति के उपाय
Dhan Prapti Ke Upay: ये हैं धन प्राप्ति के 5 अचूक उपाय, मिलेगी हर तरह के कर्ज से मुक्ति

नई दिल्ली: Dhan Prapti Ke Upay: जब मनुष्य आर्थिक तंगी से गुजरता है तो उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पैसा कमाने के बाद भी उनके पास धन नहीं ठहरता. वहीं, कई परिस्थितियों में ऐसा भी होता है कि जब आप अच्छा करने की कोशिश करते हैं और आपकी तरक्की रुक जाती है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप धन पा सकते हैं. वे कौन से उपाय हैं आइए जानते हैं.

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

1. आकाश में उड़ रहे पंछि भी आपकी तरक्की में साथ दे सकते हैं.  रोज पंछियों को दाना डालें, आपका रोजगार अच्छा चलने लगेगा. साथ ही धन भी खूब आएगा.

2. आप अपनी इच्छा पूरी करना चाहते हैं तो थोड़ा सा दालचीनी पाउडर लें. ये पाउडर भगवान के मंदिर में रखें और हर दो-तीन दिन में इसको चाय में डाल के पी लीजिए. जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी होगी.

3. माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रविवार को लक्ष्मी जी के  मंदिर में झाड़ू का दान दें. आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए अशोक के पेड़ की जड़ को गंगाजल से धोकर धन रखने वाले स्थान पर रख दें. आपकी मनोकामना पूरी होगी.

4. धन से जुड़ी परेशानियां अगर आपके जीवन में लगातार चलती रहती हैं तो आपको काली मिर्च के 5 दाने को लेकर उन्हें अपने सिर पर उल्टा घुमाना चाहिए और उसके बाद इन दानों में से 4 दानों को चारों दिशाओं में फेंक देना चाहिए. पांचवें दाने को आकाश में आपको उछालना चाहिए.  इस उपाय को करने से धन से जुड़ी बड़ी से बड़ी परेशानी भी दूर हो सकती है. 

5. आप अगर कनकधारा स्तोत्र का पाठ प्रतिदिन सुबह कर सकते हैं लेकिन अगर आप रोज इसका पाठ करने में समर्थ नहीं हैं तो आपको कम से कम  सोमवार  के दिन कनकधारा का पाठ अवश्य करना चाहिए. अगर आप इसका पाठ करते हैं तो आपको जीवन धन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेंडिंग न्यूज़