Maha Shivratri: सपने में मां पार्वती का दर्शन देना शुभ या अशुभ? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Maha Shivratri 2024: हर सपने का अलग मतलब होता है. कई बार ये सपने भविष्य का संकेत देते हैं. अगर किसी को सपने में मां पार्वती के दर्शन हो रहे हैं तो इनका मतलब क्या होता है. ऐसे सपने शुभ होते हैं या अशुभ, जानिए यहांः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 7, 2024, 07:47 AM IST
Maha Shivratri: सपने में मां पार्वती का दर्शन देना शुभ या अशुभ? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Maha Shivratri 2024: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं. क्या आप जानते हैं, सपने में कौन सी चीजें देखना शुभ और क्या देखना अशुभ होता है? कभी-कभी हम पूरा दिन परेशान रहते हैं, क्योंकि हमें सपने के बारे में अच्छा या बुरा पता नहीं होता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में मां पार्वती को देखना शुभ होता है या अशुभ.  

सपने में मां पार्वती के दर्शन देना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में मां पार्वती को देखना शुभ होता है. यदि आप सपने में मां पार्वती को देखते हैं तो यह आपके जीवन में धन आने का प्रतीक माना जाता है. इसके साथ ही यह आपके रोजगार में सफलता और आर्थिक समृद्धि का भी संकेत देता है. ये सपना आपका धन बढ़ने की संभावना है. सपने में मां पार्वती का दिखना आने वाले समय में शुभ समाचार प्राप्त होने का संकेत हो सकता है. 

यह आपके जीवन में सफलता और समृद्धि का प्रतीक भी हो सकता है. मां पार्वती का दर्शन आपके जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर करने और आपको आशीर्वाद प्रदान करने का संकेत हो सकता है. यह आपके जीवन में किसी नई शुरुआत का भी प्रतीक हो सकता है. 

सपने में मां पार्वती का पूजा करते हुए देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में मां पार्वती का पूजा करते हुए देखना यह एक अच्छा संकेत माना गया है. यह आपके जीवन में खुशी और आनंद का संकेत हो सकता है. इस सपने का मतलब है कि आपको मां पार्वती का आशीर्वाद मिलने वाला है और आपके जीवन में सफलता और समृद्धि का संकेत हो सकता है. 

यदि महादेव यानी शिव जी और मां पार्वती सिंहासन पर विराजमान हैं, तो यह आपके जीवन में शक्ति और अधिकार प्राप्त करने का संकेत हो सकता है. आपके जीवन में सुख-शांति आएगी. आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा. साथ ही आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़