महिलाओं के इन अंगों पर मौजूद तिल होते हैं बेहद खास, जानें क्या देते हैं संकेत

Women lucky mole: समुद्रशास्त्र की के अनुसार, किसी व्यक्ति के शरीर पर तिल का होना विशेष महत्व रखता है. शरीर के कुछ हिस्सों पर तिल का होना धनवान होने के संकेत भी होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2022, 01:53 PM IST
  • व्यक्ति का चरित्र बताते हैं तिल
  • इस जगह पर तिल होता है खास
महिलाओं के इन अंगों पर मौजूद तिल होते हैं बेहद खास, जानें क्या देते हैं संकेत

नई दिल्ली. मानव शरीर पर जन्म के साथ ही कुछ तिल उभरे होते हैं. कुछ लोग इन तिलों को पसंद करते हैं जबकि कुछ इनसे नापसंद भी करते हैं. तिल आमतौर पर एक छोटा, गहरा भूरा या काले रंग का धब्बा होता है. समुद्रशास्त्र के अनुसार, तिल व्यक्ति के चरित्र, भविष्य, भाग्य या दुर्भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. आज हम आपको महिलाओं के शरीर पर मौजूद तिलों के बारे में बताने जा रहा हैं.

महिलाओं के माथे पर तिल
माथे पर तिल होना समृद्धि का प्रतीक है. यदि तिल बीच में हो तो यह ज्ञान का प्रतिनिधित्व करता है. तिल माथे के बाईं ओर हो तो दुर्भाग्य का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि दाहिनी ओर का तिल आपको प्रसिद्धि और सफलता दिलाता है.

भौहों के बीच तिल
जिन महिलाओं की भौंहों के बीच में तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली होती हैं. उनके पास हर काम को सही ढंग से करने की महारत होती है. यह महिलाएं बुद्धि से संपन्न होती हैं. अगर दाहिनी या बायीं भौं पर तिल हो तो वे महिलाएं बहुत पैसा कमाती हैं.

कान पर तिल का मतलब 
कान पर तिल होना शुभ संकेत है. जिन महिलाओं के कान पर तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली, बुद्धिमान और निर्णय लेने में तेज होती हैं. यदि दोनों कानों पर तिल है, तो वे महिलाएं दूसरों को आसानी से प्रभावित कर सकती हैं. बाएं कान का तिल अच्छे विवाह का संकेत देता है.

 ठुड्डी पर तिल
 ठुड्डी पर तिल वाली महिलाए स्नेही और देखभाल करने वाली होगी है. इसका अर्थ यह भी है कि व्यक्ति संतुलित, सफल जीवन व्यतीत करेगा. ठुड्डी के दाहिनी ओर तिल राजनयिक व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि बाईं ओर यह ईमानदारी का प्रतिनिधित्व करता है.

गालों पर तिल
गालों पर तिल यह दर्शाता है कि महिला के बहुत सारे दोस्त होंगे. आपके मित्र और परिवार आपके आस-पास सुरक्षित महसूस करते हैं. बाएं गाल पर तिल यह दर्शाता है कि आप अंतर्मुखी हैं और दोस्तों का एक छोटा समूह रखना पसंद करते हैं.

होठों पर तिल 
ऊपरी होंठ पर तिल का मतलब होता है कि महिला बहुत आकर्षक और प्रभावशाली है. यदि आपके ऊपरी होंठ के किसी भी कोने पर तिल है, तो इसका मतलब है कि आप खाने की शौकीन हैं. यदि आपके निचले होंठ के नीचे तिल है, तो इसका मतलब है कि आप थिएटर और अभिनय में रुचि रखती हैं.

गर्दन पर तिल
जिन महिलाओं की गर्दन पर तिल होता है वे बहुत धैर्यवान होती हैं और जीवन में बहुत मेहनत कर सकती हैं. उन्हें ऐसा जीवन साथी चुनना चाहिए जो उनसे अधिक मजबूत लेकिन विनम्र हो. 

कंधे पर तिल
कंधे पर तिल आपके आगे शाही जीवन का संकेत देता है. आप बहुत विनम्र होंगे और अपने पास मौजूद संसाधनों से लोगों की बहुत अच्छी तरह से सेवा करेंगे. उन्हें ऐसा जीवन साथी चुनना चाहिए जो दिखने में बहुत मजबूत और साफ-सुथरा हो.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें- चाणक्य नीति: कितना भी हो प्यार इन 5 बातों को छुपाती हैं पत्नियां, सुनकर उड़ जाएंगे होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़