Mor Pankh Totka: कारोबार में चार चांद लगा देगा एक मोर पंख, चारों दिशाओं से दौड़े चले आएंगे ग्राहक, जानें कैसे?

मोर का नाम सुनते ही हर किसी के मन में सकारात्मक ऊर्जा आने लगती है. शास्त्रों की जानकारी के अनुसार मोर के पंख का हर किसी के जीवन में महत्व होता है. बता दें कि घर में मोर पंख रखने से आपके घर में सुख-समृद्धि तो आती ही है इसके साथ ही आपके कारोबार की भी तरक्की होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2024, 06:24 AM IST
Mor Pankh Totka: कारोबार में चार चांद लगा देगा एक मोर पंख, चारों दिशाओं से दौड़े चले आएंगे ग्राहक, जानें कैसे?

Mor Pankh: मोर का नाम सुनते ही हर किसी के मन में सकारात्मक ऊर्जा आने लगती है. शास्त्रों की जानकारी के अनुसार मोर के पंख का हर किसी के जीवन में महत्व होता है. बता दें कि घर में मोर पंख रखने से आपके घर में सुख-समृद्धि तो आती ही है इसके साथ ही आपके कारोबार की भी तरक्की होती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि मोर पंख आपके जीवन में कैसे खुशहाली ला सकता है और इसके घर में किस जगह रखना शुभ माना जाता है.

कारोबार में फायदा 
वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी दुकान में मोर पंख रखने से ही आपका कारोबार रेल के जैसे रफ़्तार पकड़ने लगेगा. इसके लिए आपको सबसे पहले दुकान के मुख्य द्वार पर मोर पंख बांधना है. इसके अलावा एक मोर पंख दुकान के गल्ले में रखना है और दो मोर पंख को फ्रेम करके दुकान के पूर्व दिशा में टांगना है. इसके अलावा एक मोर पंख दुकान के मंदिर में रखना है. कुछ ही दिनों में आपको अपने कारोबार में फायदा दिखने लगेगा. 

मां लक्ष्मी होंगी खुश 
शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि घर में मोर पंख रखने से आपके परिवार में कलेश ख़त्म हो जाता है साथ ही आपके घर में खुशी का माहौल बना रहते है. घर में मोर पंख रखने से मां लक्ष्मी खुश होती है. इससे आपके घर में पैसों से संबंधित समस्या दूर होती है. बता दें कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की दक्षिण दिशा में तिजोरी में मोर पंख लगाना चाहिए.

परिवार पर बुरी नजर
वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अपने बच्चे और परिवार को बुरी नजर से बचाने के लिए मोर पंख बहुत फायदेमंद हो सकता है. इसके लिए आप ताबीज में मोर पंख लगा दें और साथ बच्चे को पहना दें. इससे आपका बच्चा बुरी नजरों और गलत शक्तियों से बचा रहेगा.

राहु दोष से मिलेगी मुक्ति
अगर आप राहु के दोष से परेशान हैं तो इसके लिए भी मोर के पंख बहुत ही लाभकारी साबित हो सकते हैं.बस आपको मोर के पंख को घर में पूर्व या उत्तर-पश्चिम की दिशा में रखना.ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में मोर के पंख रखने से घर में कभी भी राहु प्रवेश नहीं करता.

रिश्तों में मिठास...
अगर आपके रिश्ते में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है तो आप घर में बांसुरी के साथ मोर पंख रख सकते हैं.माना जाता है कि इससे आपका रिश्ता ठीक हो जाएगा.साथ ही आपका पार्टनर आपका बहुत ख्याल रखेगा.बता दें कि आपको पू्र्व दिशा में बांसुरी के साथ मोर पंख रखना चाहिए.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़