Numerology: इस मूलांक वालों को आज कार्यक्षेत्र में मिल सकती है चुनौती, जानिए 2 अप्रैल का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. इसमें हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Apr 2, 2024, 05:59 AM IST
Numerology: इस मूलांक वालों को आज कार्यक्षेत्र में मिल सकती है चुनौती, जानिए 2 अप्रैल का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 21 अप्रैल को हुआ है तो उसका मूलांक 3 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिनः

अंक 1
आज का दिन आपका उत्साह बढ़ा रहेगा. करियर में नये अवसर मिलेंगे. लंबी यात्रा की संभावना है. आज किसी काम में भागदौड़ हो सकती है. आज सोच सकारात्मक रखें. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग नीला है.

अंक 2
आज के दिन कार्यस्थल पर नये अवसर मिलेंगे. आपके व्यापार में लाभ होगा. आपको आर्थिक मजबूती मिलेगी. बिजनेस करने के लिए दिन अच्छा है, पूरी टीम में उत्साह देखने को मिलेगा. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 3
आज आपको अपने पार्टनर से प्यार और सम्मान मिलेगा. कार्यस्थल पर आपको बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जिसमें आपको अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा. किसी के माध्यम से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है. आज का शुभ अंक 5 एवं शुभ रंग हरा है.

अंक 4
आज जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें. आपके कारोबार में बदलाव की संभावना है. पारिवारिक जीवन में परेशानियां दूर होंगी. आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आपको कुछ भावनात्मक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. आप कुछ नई योजनाओं पर काम करेंगे, जिसके लिए अधिक मेहनत की जरूरत पड़ेगी. आज स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खान-पान की आदतों में सुधार करें. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल है.

अंक 6
आज आप कोई नया बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं. पारिवारिक खुशियों का पूरा ख्याल रखने का प्रयास करेंगे. आप आध्यात्मिक कार्यो का आनंद लेंगे. पिछला निवेश लाभदायक रहेगा. आज का शुभ अंक 23 और शुभ रंग सिल्वर है.

अंक 7
आज आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देंगे. प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों को कोई अच्छा प्रोजेक्ट मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में किसी भी चुनौती से पीछे नहीं हटेंगे.  आज का शुभ अंक 1 और शुभ रंग पीला है.

अंक 8
आज का दिन आपके लिए खुशी भरा रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. आपकी मुलाकात किसी अनुभवी व्यक्ति से हो सकती है. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग पीला है.

अंक 9
आज आपको अपने जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे. किसी कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा. वहां आप अन्य रिश्तेदारों से मिल सकते हैं. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर से जुड़े लोगों को लाभ होने की संभावना है. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग सफेद है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़