Dream Science: क्या आपको भी सपने में दिखाई दिया है मोर, जानें जीवन में क्या होने वाले हैं बड़े बदलाव?

Peacock Dream: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है. लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती हैं. आइए जानते हैं सपने में मोर दिखने का क्या मतलब होता है और भविष्य में ये क्या बड़े बदलाव के संकेत दे रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2024, 06:37 AM IST
Dream Science: क्या आपको भी सपने में दिखाई दिया है मोर, जानें जीवन में क्या होने वाले हैं बड़े बदलाव?

Meaning Of Dreams: सोते समय सपना आना यूं तो आम बात है, लेकिन कई बार ये सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. स्वपन शास्त्रों की जानकारी के अनुसार हम जो कुछ भी सपने में देखते हैं उसका हमारे वास्तविक जीवन से कोई न कोई लगाव जरूर होता है. ऐसे में यदि आप सपने में मोर देखते हैं तो इसका भी आपके जीवन पर असर पड़ता है.

मोर और मोरनी देखना...
अगर आपने सपने में मोर और मोरनी को साथ में देखा है, तो यह आपके जीवन के लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. सपने में मोर को देखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपका रिश्ता होने वाला है और आपको वैवाहिक सुख प्राप्त होगा. इसके अलावा शादीशुदा लोग अगर मोर और मोरनी के जोड़े को एक साथ देखते हैं, तो पति और पत्नी के बीच प्यार बढ़ने के संकेत होते हैं. 

देखा है सफेद मोर?
अगर आपने सपने में सफेद रंग का मोर देखा है, तो इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी आपसे खुश हैं और जल्द ही आपको धन लाभ होगा और आपके घर से दरिद्रता दूर होगी और साथ ही आपकी आर्थिक स्थिथि मजबूत होती है. इसके अलावा सपने में सफेद मोर देखने का मतलब होता है कि अगर आपके ऊपर कर्जा है, तो वो भी जल्द ही दूर होगा.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़