Swapna Shastra: सपने में बच्चे का जन्म देखना है बेहद शुभ, जानिए किस बात का है ये इशारा

Swapna Shastra:  रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप महिला हैं और आपने सपने में बच्चे को जन्म देते हुए देखा है तो इसका क्या मतलब है. आइये जानते हैं.        

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 25, 2024, 07:26 AM IST
  • सपने में बच्चे को जन्म देते हुए देखना
  • सपने में बच्ची को जन्म लेते हुए देखना
Swapna Shastra: सपने में बच्चे का जन्म देखना है बेहद शुभ, जानिए किस बात का है ये इशारा

नई दिल्ली: Swapna Shastra:  स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते हैं. कुछ सपने देखने के बाद हम भूल भी जाते हैं. दरअसल, हम अपनी जिंदगी में क्या करते हैं और क्या नहीं कर पाते है, वह अक्सर हमें सपने में ही दिखाई देता  है. मगर सभी सपने ऐसे नहीं होते हैं. कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनके बारे में हम सोचते नहीं हैं लेकिन उन्हें हम सपने में देख लेते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप एक महिला हैं और आपने सपने में बच्चे को जन्म देते हुए देखा है तो इसका क्या मतलब है. आइये जानते हैं..

सपने में बच्चे को जन्म देते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने सपने में बच्चे को जन्म देते हुए देखा है तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपकी किस्मत चमकने वाली है. आपके जीवन में नई शुरुआत होने वाली है. आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां और धन आने वाला है.
 
सपने में लड़के का जन्म होते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में किसी लड़के का जन्म होते हुए देख रहे हैं तो यह भी शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का मतलब है कि आपको भविष्य में  खुशियां मिलने वाली हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने के अनुसार आप जो भी पाना चाहते हैं, वो आपको मिलेगा. आपको अपने कार्य में तरक्की और धन लाभ होने वाला है।

सपने में बच्ची को जन्म लेते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने सपने में किसी लड़की का जन्म देखा है तो यह भी शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का मतलब है कि आपके परिवार में कई महिलाओं को सम्मान मिलने वाला है. आपके घर मां लक्ष्मी आने वाली है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़