Ajmer 92 Trailer: 250 गैंगरेप, अजमेर और झकझोर कर रख देने वाली वो सच्ची कहानी

Ajmer 92 Trailer: 'अजमेर 92' के रूप में अब पुष्पेंद्र सिंह जल्द ही एक और सच्ची घटना पर्दे पर पेश करने जा रहे हैं. अब फिल्म का जबरदस्त ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है, जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 19, 2023, 02:56 PM IST
  • 'अजमेर 92' का जबरदस्त ट्रेलर रिलीज हो गया
  • ट्रेलर के बाद फिल्म के लिए बेसब्री बढ़ गई है
Ajmer 92 Trailer: 250 गैंगरेप, अजमेर और झकझोर कर रख देने वाली वो सच्ची कहानी

नई दिल्ली: Ajmer 92 Trailer: दौर था साल 1992 का, अजमेर शहर और 250 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटना से पूरे देश में हाहाकार मची हुई थी. इसी सच्ची घटना को पुष्पेंद्र सिंह 'अजमेर 92' (Ajmer 92) के रूप में पर्दे पर दर्शकों के बीच पेश करने जा रहे हैं. कुछ समय पहले ही फिल्म का टीजर जारी किया गया था, इसके बाद से ही इसे लेकर काफी बज बना हुआ है. अब फिल्म का दमदार ट्रेलर भी रिलीज हो गया है.

झकझोर देने वाला है Ajmer 92 का ट्रेलर

ट्रेलर की शुरुआत में होती एक  माता-पिता से, जो एक जर्नलिस्ट के पास जाते हैं और उन्हें अपनी होने वाली बहू की फोटो दिखाते हुए कहते हैं कि पता करो कहीं इसका भी तो रेप नहीं हुआ. सवाल हैरान कर देता है, लेकिन 1992 अजमेर में यह सवाल बहुत आम हो चुका था. इस ट्रेलर के अनुसार, 1987 से 1992 तक अजमेर में 250 से भी ज्यादा स्कूल और कॉलेजों की लड़कियों के साथ गैंग रेप किए गए थे.

अखबार की एक खबर ने मचाया था हड़कंप

ट्रेलर दिखाया गया है कि शहर में बढ़ रही रेप और आत्महत्या की घटनाओं पर सबका ध्यान खींचने के लिए एक पत्रकार अखबार के फ्रंट पेज पर लड़कियों की आपत्तिजनक फोटोज छाप देता है.

इसके बाद पूरे शहर में जैसे भूकंप आ जाता है. वहीं, प्रशासन इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन मामला बढ़ने के बाद आखिरकार आरोपियों को धर-धबोचा जाता है.

हर सीन और डायलॉग झकझोर देने वाला

ट्रेलर में दिखाया गया हर एक सीन और डायलॉग्स भीतर तक झकझोर देने वाले हैं. ट्रेलर में एक लड़की बताती दिख रही है कि पूरे शहर में उनकी न्यूड फोटो बांट दी गई है और जिसके भी हाथ वो फोटो लगती, वह सब उन्हें ब्लैकमेल कर उनके साथ रेप करते.

21 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म

सच्ची घटना की कहानी 'अजमेर 92' को 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाने वाला है. पुष्पेंद्र सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी भी उन्होंने ही लिखी है. फिल्म का निर्माण उमेश तिवारी ने किया है.

ये भी पढ़ें- सायरा बानो संग क्यों प्याज खाकर रोमांटिक सीन शूट करते थे सुनील दत्त? हैरान कर देगी वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़