जानें कौन हैं अभिनेत्री काजल निषाद, अखिलेश ने मेयर चुनाव के लिए गोरखपुर से दिया टिकट

UP Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी खास तैयारी में दिख रही है. ऐसे में अब अखिलेश यादव ने नया दांव खेलते हैं भोजपुरी एक्ट्रेस काजल निषाद को मैदान में उतार दिया है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 13, 2023, 03:29 PM IST
  • काजल निषाद को बनाया उम्मीदवाद
  • ये हो सकता है समाजवादी पार्टी की योजना
जानें कौन हैं अभिनेत्री काजल निषाद, अखिलेश ने मेयर चुनाव के लिए गोरखपुर से दिया टिकट

नई दिल्ली: यूपी निकाय चुनाव 2023 की अधिसूचना जारी होते ही समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर नगर निगम के मेयर पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर अपना ग्लैमरस कार्ड खेलते हुए भोजपुरी एक्ट्रेस काजल निषाद (Kajal Nishad) को चुनावी मैदान में उतार दिया है. बुधवार की देर शाम पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ गहन चर्चा करने के बाद एक्ट्रेस को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया.

Kajal Nishad के नाम ने किया हैरान

जानकारी के मुताबिक, अब काजल का नाम सामने आने से खुद पार्टी के ही कई उम्मीदवार हैरान हैं. कयास लगाए जा रहे हैं सीट सामान्य होने के बावजूद अखिलेश यादव ने पिछड़ा कार्ड खेला है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajal Nishad (@kajal_nishad)

खबरों की माने को पार्टी हाईकमान का मानना है कि काजल निषाद को चुनाव में उतारने से परंपरागत वोट्स तो मिलेंगे ही, साथ ही पिछली जाति का प्रत्याशी होने के कारण एक विशेष जाति के वोट्स भी बढ़ेंगे. 

2012 से राजनीति में एक्टिव हैं काजल

गौरतलब है कि काजल निषाद इससे पहले 2012 में कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव में गोरखपुर (ग्रामीण) भी लड़ चुकी हैं, लेकिन वोटों के अभाव के कारण एक्ट्रेस को हार मिली. इसके बाद वह 7 अगस्त, 2021 को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ जुड़ गई थीं. काजल ने 2022 में सपा की ओर कैंपियरगंज विधानसभा चुनाव लड़ा था. उस समय भी उन्हें शिकस्त ही हासिल हुई.

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस हैं काजल निषाद

बता दें कि काजल निषाद भोजपुरी इंडस्ट्री में कई प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रह चुकी हैं. उन्होंने कई टीवी शोज और भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस को पॉपुलैरिया कॉमेडी सीरियल 'लापतागंज' से हासिल हुई. इस शो में उन्हें चमेली नाम की महिला के रोल में देखा गया था.

ये भी पढ़ें- Uttara Baokar Passed Away: मशहूर एक्ट्रेस उत्तरा बावकर का निधन, 'जस्सी जैसी कोई नहीं' से मिला था फेम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़