राजस्थान में टैक्स फ्री की गई 'ऐ जिंदगी', इस अहम मुद्दे को सामने लेकर आई फिल्म

रेवती और सत्यजीदूबे की फिल्म 'ऐ जिंदगी' को अब राजस्थान में टैक्स फ्री कर दिया गया है. फिल्म में एक सच्ची कहानी को पेश किया गया है, जिसे दर्शक काफी पसंद भी कर रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2022, 10:25 AM IST
  • 'ऐ जिंदगी' के मेकर्स में खुशी
  • रेवती और सत्यजीत लीड रोल में
राजस्थान में टैक्स फ्री की गई 'ऐ जिंदगी', इस अहम मुद्दे को सामने लेकर आई फिल्म

नई दिल्ली: दिग्गज एक्ट्रेस रेवती के लीड रोल वाली फिल्म 'ऐ जिंदगी' को लेकर हर दिन काफी चर्चा बनी हुई हैं. हाल ही में यह फिल्म रिलीज हुई है. इसमें रेवती के साथ सत्यजीत दूबे को भी मुख्य भूमिका में देखा जा रहा है. अब इसे लेकर खबर आई है कि राज्य सरकार द्वारा राजस्थान में फिल्म को टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है.

सरकार के फैसले से 'ऐ जिंदगी' के मेकर्स में खुशी

अनिर्बान बोस द्वारा निर्देशित और शिलादित्य बोरा द्वारा निर्मित यह फिल्म अंगदान के महत्व को जीवंत करती है. 'ऐ जिंदगी' एक सच्ची कहानी पर आधारित है. फिल्म के टैक्स फ्री होने पर प्रतिक्रिया देते हुए निर्माता शिलादित्य बोरा ने कहा, 'हम इस फैसले के लिए राजस्थान सरकार को धन्यवाद देना चाहते हैं. इसे कर-मुक्त बनाने से ज्यादा लोग यह देख सकेंगे कि अंगदान कैसे जीवन को बदल देता है और लाखों लोगों को आशा देता है जो अन्यथा इंतजार कर रहे हैं. एक अंग के लिए.'

फिल्म के लिए सत्यजीत ने कम किया था 10 किलो वजन

बता दें कि अभिनेता सत्यजीत ने फिल्म में लीवर सिरोसिस से पीड़ित व्यक्ति के अपने हिस्से के अनुरूप एक महीने के भीतर अपना 10 किलो वजन कम किया. पाउंड कम करने के लिए उन्होंने एक तरल आहार पर स्विच किया और केवल टमाटर और खीरे के साथ-साथ एक दिन में 10 किलोमीटर दौड़ लगाई और उन्होंने 27 दिनों में ही 10 किलो वजन कम कर लिया.

जानिए क्या है ये सच्ची कहानी

एक सच्ची कहानी पर आधारित यह फिल्म एक 26 वर्षीय लीवर सिरोसिस रोगी विनय चावला (सत्यजीत द्वारा अभिनीत) की यात्रा का अनुसरण करती है, जिसका अस्पताल के दु:ख सलाहकार (रेवती द्वारा अभिनीत) के साथ असंभावित बंधन जीवन में उसकी आशा और विश्वास को फिर से जगाता है और बनाता है वह मानवता की शक्ति में विश्वास करते हैं. फिल्म फिलहाल सिनेमाघरों में काफी पसंद की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Robbie Coltrane Dies: 'हैरी पॉटर' के हैगरिड का निधन, यादों में डूबे फैंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़