Bobby Deol Birthday Special: सुपरहिट फिल्मों के बावजूद करनी पड़ी नाइट क्लब में नौकरी, फिर ऐसे किस्मत ने करवट

Bobby Deol Birthday Special: बॉबी देओल ने अपने लंबे एक्टिंग करियर में हर तरह के अंदाज से दिखाए हैं और साबित किया है कि वह किसी भी तरह की भूमिका में फिट बैठ सकते हैं. चलिए आज एक्टर के जन्मदिन पर कुछ खास बातें जानते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2024, 11:00 AM IST
    • विलेन बन छा गए बॉबी देओल
    • बॉबी के अंदाज ने बनाया दिवाना
Bobby Deol Birthday Special: सुपरहिट फिल्मों के बावजूद करनी पड़ी नाइट क्लब में नौकरी, फिर ऐसे किस्मत ने करवट

Bobby Deol Birthday Special: बॉलीवुड में कम ही स्टारकिड्स ऐसे आए हैं, जिन्होंने पहली ही फिल्म से तहलका मचा दिया हो और दर्शकों के दिलों में छा गए. ऐसा ही एक नाम है बॉबी देओल. 27 जनवरी, 1969 को बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र के घर पैदा हुए बॉबी को विरासत अपने पिता से अभिनय के गुण भी मिले. इसी के साथ एक्टिंग के लिए बॉबी के प्यार और जज्बे ने उन्हें एक खास मुकाम भी हासिल करवाया. चलिए आज बॉबी के 55वें जन्मदिन पर उनसे जुड़ी खास बातों पर चर्चा करते हैं.

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी दिखे बॉबी देओल

कम ही लोग जानते हैं कि बॉबी देओल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1977 में आई अपने पिता की फिल्म 'धर्म वीर' से ही कर ली थी. इस फिल्म में उन्होंने धर्मेंद्र के बचपन का रोल निभाया था. हालांकि, इसके बाद वह 1995 में फिल्म 'बरसात' में लीड रोल में नजर आए और दर्शकों के दिलों पर अपनी गहरी छाप छोड़ दी. धर्मेंद्र के नाम के साथ-साथ इस नए स्टारकिड के साथ अपना एक अलग अंदाज, अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी और एक्टिंग का जज्बा नजर आया. पहली फिल्म के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड हासिल 

सबकी जुबां पर था बॉबी का नाम

बॉबी को एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे. लगभग हर निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्मों में कास्ट करना चाहते थे. एक वक्त तो ऐसा भी आया जब बॉलीवुड में देओल बर्दर्स के नाम का डंका बजने लगा. हालांकि, वक्त कभी एक जैसा नहीं रहता. ऐसा ही कुछ बॉबी के साथ भी हुआ. सब ठीक चल रहा था, लेकिन फिर एक वक्त वो भी आया जब बॉबी की फिल्में लगातार फ्लॉप होती जा रही थीं. ऐसे में उन्हें काम मिलना भी बंद हो गया और फिर वह इंडस्ट्री से जैसे नदारद हो चुके थे.

नाइट क्लब में किया काम

बॉबी देओल का डाउनफॉल शुरू हो चुका था. लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था. एक्टर का ये बुरा वक्त 10 साल लंबा चला. इस दौरान उन्हें एक भी फिल्म के लिए कास्ट नहीं किया गया. बॉबी की जिंदगी में वो समय आ गया था जब शायद उन्होंने भी स्वीकार कर लिया होगा कि अब वह इंडस्ट्री से दूर हो चुके हैं, ऐसे में उन्हें दिल्ली के नाइट क्लब में डीजे की नौकरी तक करनी पड़ गई.

आखिरकार फिर आ गया वो दिन

आखिरकार वो दिन आ गया जब बॉबी फिर इंडस्ट्री पर छाने के लिए तैयार थे. वह इंडस्ट्री में एक धमाकेदार कमबैक करने जा रहे थे. उन्हें मौका मिला बॉलीवुड के गॉडफादर कहे जाने वाले सलमान खान की फिल्म में काम करने का. फिल्म थी 'रेस 3' जिसमें इंडस्ट्री के तमाम सितारे नजर आए. फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई, लेकिन बॉबी चमक उठे. इसके बाद उन्हें फिर ऑफर्स मिलने लगे. खासतौर उन्होंने ओटीटी पर कमाल दिखाना शुरू कर दिया. वेब सीरीज 'आश्रम' में बाबा निराला के अपने नेगेटिव रोल से उन्होंने तहलका मचा दिया.

विलेन बन जीता दिल

'आश्रम' बॉबी के करियर में मील का पत्थर साबित हुई. उन्हें नेगेटिव रोल में दर्शकों का इतना प्यार मिला कि हीरो भी उनके सामने फीके पड़ गए. इसी प्यार का नतीजा है किसंदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' में भी उन्हें इस विलेन के रोल में कास्ट किया गया. फिल्म में बॉबी को कुछ मिनटों का ही स्क्रीन स्पेस मिला, लेकिन वह इतने दमदार दिखे कि हीरो रणबीर कपूर पर भी भारी पड़ गए. आज बॉबी के पास फिर जबरदस्त प्रोजेक्टस की कतार है.

ये भी पढ़ें- South Superstar Ravi Teja Birthday: कभी गरीबी में जिंदगी बिताते थे रवि तेजा, जानिए साइड आर्टिस्ट से सुपरस्टार बनने का सफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़