Republic Day 2024: बॉलीवुड के ये देशभक्ति गीत आपके अंदर भर देंगे जोश, यहां देखें पूरी लिस्ट

Republic Day 2024: हिंदी सिनेमा में देशभक्ति पर कई गाने बने है. इन गानों को सुनकर आपमें जोश भर जाएगा साथ ही आप गर्व भी महसूस करेंगे. तो चलिए बताते हैं कुछ बेहतरीन गाने...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 01:13 PM IST
  • देशभक्ति गानों के दीवाने हुए दर्शक
  • विक्की कौशल से आलिया तक इन गानों में आए नजर
Republic Day 2024: बॉलीवुड के ये देशभक्ति गीत आपके अंदर भर देंगे जोश, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली:Republic Day 2024: भारत अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. हर साल की तरह इस बार भी राजपथ पर सेना के शौर्य का प्रदर्शन होगा और भव्य परेड निकलेगी. इस मौके पर हम आपको कुछ देशभक्ति से जुड़े गाने बताते हैं, जिन्हें सुनने भर से आपके अंदर जोश जग जाएगा.

‘ऐ वतन मेरे वतन’

फिल्म ‘राजी’ का गाना ‘ऐ वतन मेरे वतन’ लोगों को काफी पसंद आया है. इस फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल लीड रोल में नजर आए थे.

रंग दे बसंती चोला

शहीद फिल्म का गाना मेरे रंग दे बसंती चोला आज भी लोगों के दिलों पर राज करता है.  लोगों के दिलों में अलग से ही देश प्रेम जगा देता है.

संदेशे आते हैं 

मल्टी स्टारर बॉर्डर फिल्म के इस गाने में भारतीय सेनाओं के जीवन की दास्तान को दिखाया गया है. गाने में आप देखें कि कैसे हमारे सैनिक अपना परिवार छोड़कर हमारी रक्षा में लगे रहते हैं.

दिल दिया है जान भी देंगे

1986 में रिलीज हुई फिल्म 'कर्मा' फिल्म का गाना ‘दिल दिया है जान भी देंगे ए वतन तेरे लिए’ जीतना पुराना है, उतना ही लोगों का भाता है. इस गाने के बिना कोई देशभक्ति समारोह अधूरा सा है.

प्रीत जहां की रीत सदा

मनोज कुमार की फिल्म पूरब और पश्चिम का गाना प्रीत जहां की रीत सदा लोगों को देश के गुणों के बारे में बेहतरीन तरीके से बताते है. फिल्म गाना आज भी लोगों को बेहद पसंद आता है.

ये भी पढ़ें- सनी देओल संग Preity Zinta रोमांस करती आएंगी नजर!, इस फिल्म से कर सकती हैं धमाकेदार कमबैक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़