प्रेग्नेंसी में दीपिका कक्कड़ को हुई ये बीमारी, इस तरह रख रही हैं अपना ख्याल

दीपिका कक्कड़ अपना प्रेग्नेंसी पीरियड एंजॉय कर रही हैं. वह लगातार अपनी वीडियोज के जरिए फैंस के साथ शेयर कर रही हैं. इसी बीच उन्होंने खुलासा किया है कि प्रेग्नेंसी में वह एक बीमारी का शिकार हो गई हैं. 

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 18, 2023, 03:45 PM IST
  • दीपिका कक्कड़ जल्द मां बनने वाली हैं
  • दीपिका को अब एक बीमारी ने घेर लिया
प्रेग्नेंसी में दीपिका कक्कड़ को हुई ये बीमारी, इस तरह रख रही हैं अपना ख्याल

नई दिल्ली: टीवी शो 'ससुराल सिमर का' से घर-घर में मशहूर हुईं एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) जल्द ही मां बनने वाली हैं. एक्ट्रेस की प्रेग्नेंसी का अभी थर्ड सेमेस्टर चल रहा है. दीपिका और शोएब इब्राहिम ने जब से अपने नन्हे मेहमान का खुलासा किया है, तभी ने दोनों सोशल मीडिया और अपने व्लॉग के जरिए फैंस के साथ जुड़े रहते हैं.

Dipika Kakar ने दी फैंस को जानकारी

दीपिका लगातार फैंस के साथ अपनी छोटी-छोटी बातें शेयर कर रही हैं. इसी बीच अब एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि उन्हें 'जेस्टेशनल डायबिटीज' हो गई है. दीपिका ने यूट्यूब चैनल 'दीपिका की दुनिया' पर अपना एक व्लॉग शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है. एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें जेस्टेशनल डायबिटीज हो गई है, जो एक तरह से शुगर की ही बीमारी है.

दीपिका ने बताया घबराने की नहीं जरूरत

दीपिका ने अपने चाहने वालों ने कहा है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है. सब ठीक है और ये आमतौर पर प्रेग्नेंट महिलाओं को हो जाती है. हालांकि, डॉक्टर ने दीपिका को और ज्यादा अपना ध्यान रखने की सलाह दी है. इसी के साथ उन्होंने परहेज करने के लिए भी कहा है. दीपिका ने आगे इस बीमारी के बारे में भी काफी खुलकर जानकारी दी है.

दीपिका को बरतनी होगी सावधानी

दीपिका ने बताया कि जेस्टेशनल डायबिटीज होने का कारण सिर्फ मीठा खाना नहीं होता. ये बेबी के ग्रो करने और प्लेसेंटा होने की वजह से भी हो जाती है. एक्ट्रेस ने कहा कि अब डॉक्टर ने उन्हें मीठा खाने से मना कर दिया है.

इसी के साथ वह खजूर, चावल और बेकरी से बनी चीजे भी नहीं खा सकतीं. वहीं, उन्हें एक्सपसाइज और ज्यादा वॉक करने के लिए भी कहा गया है.

दीपिका को करनी होगी ज्यादा वॉक

दीपिका ने बताया कि वह हर दिन एक घंटा वॉक करती हैं, लेकिन अब जेस्टेशनल डायबिटीज होने की वजह से वह रात को खाने के बाद भी वॉक करेंगीं. बता दें कि जेस्टेशनल डायबिटीज प्रेग्नेंट महिलाओं में अक्सर हो जाती है. हालांकि, इसमें लापरवाही नहीं बरती चाहिए, क्योंकि इसका असर होने वाले बच्चे पर भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें- मोनालिसा ने बोल्ड लुक में उड़ाए होश, बिकिनी पहन हुईं बेबाक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़