'अपना सपना मनी मनी' के डायरेक्टर संगीत सिवन का निधन, रितेश देशमुख ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

Sangeeth Sivan Passed Away: फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आ रही है. दरअसल, मशहूर डायरेक्टर संगीत सिवन का निधन हो गया है. उन्होंने हिन्दी और मलयालम सिनेमा में कई शानदार फिल्में दर्शकों के सामने पेश की हैं. वहीं. अब निर्देशक के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 8, 2024, 08:20 PM IST
    • नहीं रहे संगीत सिवन
    • रितेश ने जताया शोक
'अपना सपना मनी मनी' के डायरेक्टर संगीत सिवन का निधन, रितेश देशमुख ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: बॉलीवुड और मलयालम फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर संगीत सिवन का निधन हो गया है. तमाम मलयालम फिल्मों का निर्देशन करने के अलावा संगीत सिवन ने बॉलीवुड में 'जोर', 'चुरा लिया है तुमने', 'क्या कूल है हम', 'अपना सपना मनी मनी' और 'यमला पगला दीवान 2' जैसी फिल्में हिन्दी दर्शकों के बीच भी पेश कीं. सिवन का जाना पूरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी क्षति है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो तबीयत बिगड़ने के कारण सिवन को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान ही उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया.

रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि

हालांकि, फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि सिवन का निधन किस कारण हुआ है. अभी वह 65 साल के थे. अब फिल्मकार के निधन पर मशहूर हस्तियों ने शोक जताते हुए सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देना भी शुरू कर दिया है.

मशहूर एक्टर रितेश देशमुख ने डायरेक्टर की फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'ये जानकर बहुत दुख और हैरानी हुई कि संगीत सिवन सर इस दुनिया में नहीं रहे.'

परिवार को दी सांत्वना

रितेश ने अपने इस ट्वीट में सिवन को श्रद्धांजलि देते हुए आगे कहा, 'एक नए कलाकार होने के नाते आप बस यही चाहते हैं कि कोई आप पर भरोसा करे और आप पर चांस ले. मै 'क्या कूल हैं हम' और 'अपना सपना मनी मीन' के लिए उनका शुक्रिया नहीं कर सकता. प्यार से बात करने वाले, नम्र और कमाल के शख्स. आज मेरा दिल टूट गया है. उनके परिवार, करीबियों, बीवी-बच्चों और भाईयों के साथ मेरी दिल से संवेदनाएं हैं. मैं आपको बहुत मिस करूंगा भाई और आपकी हंसी को भी.'

1990 में शुरू हुआ करियर

गौरतलब है कि संगीत सिवन ने 1990 में आई फिल्म 'व्यूहम' से मलयालम सिनेमा से निर्देशक के तौर पर डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें 1992 में आई मोहनलाल की फिल्म 'योद्धा' से खास पहचान हासिल हुई. यहां से संगीत सिवन का करियर ट्रैक पर आ गया और उन्होंने एक के बाद एक कई फिल्में दर्शकों के बीच पेश कीं.

ये भी पढ़ें- GHKKPM New Spoiler: ईशान और रीवा की छिड़ेगी शादी की बात, सवि का फिर होगा झगड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़