Har Har Shambhu: फरमानी नाज की मेहनत गई पानी में, क्रेडिट न देना पड़ा महंगा

Farmani Naaz song controversy: सावन महीने के पावन अवसर पर हर किसी की जुबां पर राज करने वाले Har Har Shambhu ने फरमानी को रातों रात स्टार बना दिया. वो स्टार क्या बनीं उनके खिलाफ पर्चे निकल आए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 12:23 PM IST
  • 'हर हर शंभू' गाने के राइटर जीतू शर्मा हैं
  • इस गाने को अभिलिप्सा ने आवाज दी है
Har Har Shambhu: फरमानी नाज की मेहनत गई पानी में, क्रेडिट न देना पड़ा महंगा

नई दिल्ली: 'हर हर शंभू' गाने से हर किसी की जुबां पर सजाने वाली फरमानी नाज (Farmani Naaz) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. फरमानी नाज को एक बार फिर यूट्यूब ने एक बहुत बड़ा झटका दिया है. उनकी आवाज में रिकॉर्ड किया गया गाना यूट्यूब से हटा दिया गया है. जबसे इस गाने की बदौलत उनको प्रसिद्धि मिली है हर दिन वो नई कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो जाती हैं.

क्यों यूट्यूब से हुआ रीमूव

सावन महीने के पावन अवसर पर हर किसी की जुबां पर राज करने वाले इस गाने ने फरमानी को रातों रात स्टार बना दिया. वो स्टार क्या बनीं उनके खिलाफ पर्चे निकल आए. मुस्लिम कट्टरपंथियों ने उनकी जमकर भर्त्सना की. फिर भी फरमानी बिना डरे काम करती रहीं. दरअसल जिस गाने ने उनको पहचान दी वो उनका है ही नहीं. उसके संगीत से लेकर, लिरिक्स और धुन सब किसी और के दिमाग की उपज है.

जीतू शर्मा ने किया बवाल

'हर हर शंभू' गाने के राइटर जीतू शर्मा हैं. इस गाने को उन्होंने अभिलिप्सा की आवाज में रिकॉर्ड करवाया था. जीतू शर्मा ने हाल ही में बताया कि उन्हें फरमानी के इस गाने को अपनी आवाज में गाने से कोई परेशानी नहीं है वो तो बस इतना चाहते हैं कि उन्हें भी इस गाने का क्रेडिट दिया जाए. आखिरकार उन्होंने इस गाने को लिखने में कितनी मेहनत की है.

फरमानी को है सब पता

जीतू शर्मा ने साथ ही फरमानी पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि वो ये जानती थीं कि ये गाना उनका ओरिजनल नहीं है. फिर भी वो लगातार इस मुद्दे को इग्नोर कर रही हैं. अब जीतू शर्मा के लगातार विरोध के बाद. जीतू शर्मा के कॉपीराइट के बाद ये गाना फरमानी को यूट्यूब से हटाना पड़ा. असली गाने के राइट्स जीतू शर्मा के पास हैं.

कौन हैं राइटर जीतू

'हर हर शंभू' को शब्द देने वाले राइटर जीतू शर्मा ओडिशा के रहने वाले हैं. सब्जी बेचने वाले के बेटे हैं जीतू जिन्होंने सिर्फ बारहवीं तक की ही पढ़ाई की है. बचपन से ही मेहनती जीतू बेहद गरीब परिवार से आते हैं. बचपन से ही गाने के शौकीन रहे जीतू ने 2014 में एक यूट्यूब चैनल शुरू किया. अपने गुरू आकाश के साथ उन्होंने म्यूजिक का सफर तय किया. फरमानी नाज ने जब उनके गाने से लोकप्रियता पाई और उन्हें क्रेडिट नहीं दिया तो वे बेहद निराश हुए. इसके बाद उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने की भी ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ें: मंदिर के बाहर गोलियों की जब हुई थी बौछार, गुलशन कुमार कैसे हुए अंडरवर्ल्ड का शिकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़