नहीं रहे फिल्म निर्माता पुलक गोगोई, 84 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

मशहूर असमिया फिल्म निर्माता और कलाकार पुलक गोगोई का निधन हो गया है. उन्होंने शनिवार को गौहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह 84 वर्ष के थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 03:50 PM IST
  • इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को लगा झटका
  • फिल्म निर्माता पुलक गोगोई का निधन
नहीं रहे फिल्म निर्माता पुलक गोगोई, 84 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली: मशहूर असमिया फिल्म निर्माता और कलाकार पुलक गोगोई का निधन हो गया है. उन्होंने शनिवार को गौहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह 84 वर्ष के थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है. गोगोई का कुछ दिनों से किडनी और दिल से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

नहीं रहे फिल्म निर्माता पुलक गोगोई

2013 में पुलक प्राग सिने अवार्डस में 'मोमताज' के लिए असमिया फिल्म श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला. उनकी रचनाओं में 'सुरुज', 'मोरोम नोदिर गभोरू घाट', 'श्रीमोती महिमामयी', 'सदोरी', 'सेंदूर' और 'पत्नी' और अन्य शामिल हैं. उन्होंने 1974 में फीचर फिल्म 'खोज' से फिल्म निर्माण की शुरूआत की.

2016 में पुलक को 'गुरुजी आद्या शर्मा' पुरस्कार से सम्मानित किया गया

2016 में पुलक को गुरुजी आद्या शर्मा पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. गोगोई एक विपुल कलाकार थे और उनके कार्यों को मुंबई में जहांगीर आर्ट गैलरी, नई दिल्ली में ललित कला अकादमी, कोलकाता में फाइन आर्ट्स अकादमी, वाशिंगटन होजेस गैलरी और असम और मेघालय की विभिन्न दीघार्ओं में प्रदर्शित किया गया है.

पुलक गोगोई के फैंस हुए निराश

ललित कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए उन्हें असम सरकार से 2017 में प्रतिष्ठित कलागुरु बिष्णु प्रसाद राभा पुरस्कार भी मिला. इस खबर के सामने आते ही उनके चाहने वाले काफी निराश हो गए हैं.

ये भी पढे़ं- स्टाइलिश दिखने के लिए भूमि पेडनेकर ने पहनी ओवरसाइज पैंट, ओपन कोट में दिखाया ब्रालेट लुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़