Aditya Roy Kapur Birthday: क्रिकेट में बनाना था करियर फिर फिल्मों ने थामा हाथ, पहली फिल्म में ही मिला भाईजान का साथ

Aditya Roy Kapur Birthday: बॉलीवुड एक्टर आदित्य रॉय कपूर आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. आदित्य रॉय कपूर ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के दम पर अलग पहचान बनाई है. आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2023, 08:31 AM IST
    • आदित्य रॉय कपूर मना रहे हैं अपना 38वां जन्मदिन
    • फिल्मों से पहले क्रिकेटर बनने की कर रहे थे तैयारी
Aditya Roy Kapur Birthday: क्रिकेट में बनाना था करियर फिर फिल्मों ने थामा हाथ, पहली फिल्म में ही मिला भाईजान का साथ

नई दिल्ली:  Aditya Roy Kapur Birthday: 'आशिकी 2' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले एक्टर आदित्य रॉय कपूर आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. आदित्य को बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन एक्टर में से एक माना जाता है. उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्में की मगर हिट कुछ एक दो ही हो पाईं. आइए जानते हैं उनके बारे में. 

क्या बनना चाहते थे आदित्य रॉय कपूर?

आदित्य को शुरू में एक्टिंग की फील्ड में आने का कोई खासा ख्याल नहीं था. उन्होंने शुरू में क्रिकेट को अपना करियर बनाना चाहा था, इसके लिए उन्होंने ट्रेनिंग भी ली थी. वो अपने स्कूल के दिनों में क्रिकेटर बनने पर ही ध्यान दिया करते थे. हालांकि उनकी मां उनके स्कूल में होने वाले नाटकों को डाएरेक्ट किया करती थी. इसी के बाद से धीरे-धीरे उनकी एक्टिंग में दिलचस्पी बढ़ने लगी. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की तमाम बारीकियों को अपनी मां से ही सीखा. फिर उन्होंने 2009 में लंदन ड्रीम्स से बॉलीवुड में डेब्यू किया पर आदित्य रॉय कपूर को बॉलीवुड में पहचान 'आशिकी 2' से मिली.

सलमान खान पर भड़क गए थे आदित्य 

आदित्य रॉय कपूर की डेब्यू फिल्मों से जुड़ा एक किस्सा भी काफी फेमस है. मीडिया को दिए इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया था कि उनकी फिल्म का पहला शॉट ऐसा था जहां उन्हें सलमान खान पर चिल्लाना था. आदित्य ने बताया कि उन्हें पता था कि यह बस एक फिल्म का शॉट है पर फिर भी उन्हें इस बात के बारे में सोच कर घबराहट हो रही थी कि उन्हें सलमान खान पर चिल्लाना पड़ेगा. इस शॉट के लिए आदित्य को कई टेक देने पड़े थे. 

आदित्य रॉय कपूर का फिल्मी करियर

आदित्य के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंन साल 2009 में आई कॉमेडी-ड्रामा फिल्म 'लंदन ड्रीम्स' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर सलमान खान के साथ सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे. आदित्य को 2010 में अक्षय कुमार की फिल्म 'एक्शन रीप्ले' और ऋतिक रोशन की फिल्म 'गुजारिश' में भी सपोर्टिंग रोल निभाते देखा गया था. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्मों में काम किया आदित्य के वर्क फ्रंट की बात करें, तो आदित्य अनुराग बसु की 'मेट्रो इन दिनों है में' नजर आएंगे

ये भी पढ़ें- ब्लैक साड़ी में राधिका मदान ने लगाया बोल्डनेस का तड़का, किलर अदाओं से बढ़ाया इंटरनेट का पारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़