Met Gala 2024: कब और कैसे हुई थी मेट गाला की शुरुआत? जानें इवेंट से जुड़ी खास बातें

Met Gala 2024: 6 मई को न्यूयॉर्क शहर में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में फैशन शो मेट गाला (Met Gala 2024) का आगाज होने वाला है. आइए इस मौके पर जानते हैं मेट गाला की शुरुआत कब और कैसे हुई थी?  

Written by - Anu Singh | Last Updated : May 6, 2024, 08:11 PM IST
    • कब और कैसे शुरू हुआ था मेट गाला?
    • ये बॉलीवुड एक्ट्रेस हुई थी शो में पहली बार शामिल
Met Gala 2024: कब और कैसे हुई थी मेट गाला की शुरुआत? जानें इवेंट से जुड़ी खास बातें

नई दिल्ली: Met Gala 2024: फैशन की सबसे बड़ी रात मेट गाला 2024 (Met Gala 2024) का मजा दर्शक बस कुछ ही देर में उठा पाएंगे. ये शो हर साल मई के पहले सोमवार को MET MONDAY के रूप में मनाया जाता है. मेट गाला के रेड कारपेट पर दुनियाभर से बड़े-बड़े सितारे शामिल होने जा रहे हैं. मेट गाला का आयोजन न्यूयॉर्क शहर में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में होने जा रहा है. भारत समय के अनुसार 7 मई से दोपहर 3.30 बजे देख सकते हैं. ऐसे में इस शो को लेकर लोगों के मन कई सवाल आ रहे होंगे कि आखिर क्या है मेट गाला. तो चलिए आज आपको बताते हैं मेट गाला है क्या है.

मेट गाला 2023 क्या है?

मेट गाला (Met Gala 2024) न्यूयॉर्क सिटी के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के सपोर्ट के लिए एक चैरिटेबल फैशन शो है, जो हर साल मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट्स कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट (Metropolitan Museum Of Art's Costume Institute) न्यूयॉर्क में आयोजित किया जाता है. हर साल इस रेड कारपेट पर दुनिया भर की सितारों का अजीबो-गरीब फैशन देखने को मिलता है.

कब शुरू हुआ था ये शो

इस कार्यक्रम की शुरुआत 1948 में सोसाइटी मिडनाइट सपर के रूप में शुरू हुई थी. आज यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय इवेंट्स में से एक बन चुका है, जिसपर हर किसी की निगाह टिकी रहती है. इसकी शुरुआत फैशन प्रचारक एलेनोर लैम्बर्ट ने की थी. इसकी शुरुआत कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट के लिए पैसे जुटाने से हुई थी.

कब और कितने बजे शुरू होगा इवेंट

न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह इवेंट शाम को 5:30 बजे शुरू होता है और लगभग 8 बजे तक खत्म हो जाता है. इसमें शामिल होने के लिए हर गेस्ट को एक स्लॉट अलॉट किया जाता है.

बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस जो पहुंची थी मेट गाला

मेट गाला (Met Gala 2024) भले ही विदेशी इवेंट हो, लेकिन पिछले कुछ सालों से इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की उपस्थिति बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वॉग इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 में पहली बार इंडिया से प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण ने मेट गाला पर अपना डेब्यू किया था. इस दौरान दीपिका ने टॉमी हिलफिगर के स्लीक स्लिप गाउन पहना था. इसके बाद के साल 2018 में डिजाइनर प्रबल गुरुंग का गाउन पहना था. साल 2019 में दीपिका ने Zac Posen द्वारा डिजाइन किया हुआ गाउन पहना था.

ये भी पढ़ें- वायरल बयान पर Deepak Tijori ने किया पलटवार, बोलें- 'बातें तोड़-मरोड़कर पेश की...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़