हुमा कुरैशी की 'तरला' पर पिता ने ऐसे लुटाया प्यार, किया ये अनोखा काम

हुमा कुरैशी अपनी अगली फिल्म 'तरला' के लिए काफी एक्साइटेड हैं. इसमें एक बार फिर से एक्ट्रेस का एक अलग अंदाज देखने को मिलने वाला है. अब हुमा के पिता ने उनकी इस फिल्म से प्रेरित होकर अनोखा काम किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2023, 11:36 PM IST
  • हुमा कुरैशी की फिल्म से प्रेरित हुए पिता
  • 'तरला' में दिखेगा हुमा का अलग अंदाज
हुमा कुरैशी की 'तरला' पर पिता ने ऐसे लुटाया प्यार, किया ये अनोखा काम

नई दिल्ली: एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) अपकमिंग बायोपिक 'तरला' (Tarla) को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. इस फिल्म में उन्हें मशहूर शेफ तरला दलाल की भूमिका निभाते हुए देखा जाने वाला है. वह एक ऐसे परिवार से आती है, जो खाने-पीने का शौकीन हैं. हुमा के पिता ने 1977 में अपना पहला रेस्टोरेंट 'सलीम' खोला था, जो नॉन-वेजिटेरियन फूड के लिए जाना जाता है.

Huma Qureshi की फिल्म से प्रेरित होकर पिता ने पेश की डिश  

अब हुमा के पिता ने उनकी इस अपकमिंग बायोपिक से प्रेरणा लेते हुए 'बटाटा मुसल्लम' नाम की एक नई स्पेशल वेज डिश पेश की है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq)

'सलीम' और दिवंगत शेफ के बीच संबंधों के बारे में बात करते हुए हुमा कुरैशी ने कहा. 'तरला दलाल और 'सलीम' का सफर 70 के दशक में शुरू हुआ था. आज 50 साल बाद इन दोनों दुनियाओं को एक साथ आते देखकर मेरा दिल खुश हो जाता है.'

हुमा ने पिता के रेस्टोरेंट में उठाया बटाटा मुसल्लम का लुत्फ

हुमा ने आगे कहा, 'ट्रेलर देखने के बाद मेरे पिता ने तरला जी से प्रेरणा लेने और उनकी लोकप्रिय डिश बटाटा मुसल्लम को 'सलीम' में पेश करने का फैसला किया. भोजन की शक्ति और समुदायों को एक साथ लाना भारत के बारे में सबसे खूबसूरत चीजों में से एक है.'

वेज डिश के लिए मशहूर थीं तरला दलाल

गौरतलब है कि दिवंगत शेफ तरला दलाल लोकप्रिय नॉन-वेज डिश को वेज में बदलने के लिए प्रसिद्ध थीं. उदाहरण के लिए, उन्होंने मुर्ग मुसल्लम से प्रेरित होकर बटाटा मुसल्लम पेश किया जिसमें ग्रेवी वही थी, लेकिन उन्होंने इस डिश में मुर्ग की जगह आलू डाले थे. दिल्ली में अपनी फिल्म का प्रचार करते समय हुमा अपने को-स्टार शारिब हाशमी के साथ अपने पिता के रेस्टोरेंट में बटाटा मुसल्लम डिश का लुत्फ उठाने पहुंचीं.

7 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म

'तरला' भारत की आइकॉनिक होम शेफ में से एक तरला दलाल के जीवन पर आधारित फिल्म है, जो अपनी खुद की कुक बुक, अपना खुद का कुकरी शो चलाने वाली पहली महिला और खाना पकाने के क्षेत्र में अपने काम के लिए पद्म श्री हासिल करने वाली इकलौती भारतीय हैं. बता दें कि हुमा कुरैशी की इस मोस्ट अवेटेड फिल्म का प्रीमियर 7 जुलाई को जी5 पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Ramayan: रिजेक्शन के बावजूद अरुण गोविल को कैसे मिला भगवान राम का रोल? जानिए दिलचस्प किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़