Shenaz Treasury: 'इश्क विश्क' की इस एक्ट्रेस को हुई ये गंभीर बीमारी, नहीं पहचान पा रहीं लोगों का चेहरा

'इश्क विश्क' से चर्चा में आईं एक्ट्रेस शेनाज ट्रेजरी ने हाल ही में बताया है कि वह एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. एक्ट्रेस इस बीमारी के लक्षणों के बारे में खुलासा करते हुए बताया है कि वह लोगों के चेहरे तक याद नहीं रख पाती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2022, 12:39 PM IST
  • शेनाज ट्रेजरी को प्रोसोपैग्नोसिया बीमारी हो गई है
  • शेनाज के इस खुलासे ने सबको हैरान कर दिया है
Shenaz Treasury: 'इश्क विश्क' की इस एक्ट्रेस को हुई ये गंभीर बीमारी, नहीं पहचान पा रहीं लोगों का चेहरा

नई दिल्ली: फिल्म 'इश्क विश्क' (Ishq Vishk) में शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के साथ रोमांस करती नजर आ चुकीं एक्ट्रेस शेनाज ट्रेजरी (Shenaz Treasury) पिछले लंबे वक्त से फिल्म इंडस्ट्री से जैसे गायब ही हो चुकी हैं. हालांकि, अब उनके चाहने वालों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही हैं, जिसे जान हर कोई दंग रह गया है. एक्ट्रेस ने हाल ही में बताया है कि वह कुछ समय से एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. शेनाज ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक के एक पोस्ट शेयर कर इस खतरनाक बीमारी का खुलासा किया है.

Shenaz Treasury को है ये गंभीर बीमारी

शेनाज ने बताया कि इस बीमारी के कारण वह लोगों के चेहरे याद नहीं रख पातीं. शेनाज ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, 'मुझे प्रोसोपैग्नोसिया 2 के बारे में पता चला. अब मुझे पता चला कि मैं क्यों सभी चेहरों को एक साथ नहीं रख पाती थी. ये इस डिसऑर्डर होता है.

इसे फेस ब्लाइंडनेस भी कह सकते है, जिसका मतलब है कि आप लोगों के चेहरे नहीं पहचान पाते.' शेनाज का कहना है कि पहले उन्हें इस कारण शर्म भी आती थी, क्योंकि वह लोगों की आवाज तो पहचान लेती हैं, लेकिन चेहरा नहीं.

शेनाज ने बताए बीमारी के लक्षण

शेनाज ने अपनी इस पोस्ट में आगे प्रोसोपैग्नोसिया के लक्षणों पर बात की है. उन्होंने बताया, 'इस बीमारी की चपेट के कारण लोग अपने करीबी दोस्तों और परिवार वालों के चेहरे भी नहीं पहचान पाते, खासकर तब जब आप उनसे मिलने की उम्मीद ना कर रहे हों. हां ये मैं हूं. मुझे थोड़ा समय लगता है उन्हें याद करने में.' एक्ट्रेस ने कहा कि वह टीवी में भी उन किरदारों को देखकर नहीं पहचान पातीं जो एक जैसे दिखते हैं. शेनाज ने सभी लोगों से उनकी इस बीमारी को समझने और दयालु रहने की अपील की.

ट्रैवल व्लॉगर के तौर पर काम कर रही हैं शेनाज 

गौरतलब है कि शेनाज ट्रेजरी 29 जून को अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. अब उनके इस बड़े खुलासे ने हर किसी को हैरान कर दिया है. शेनाज ने बेशक कुछ वक्त से खुद को फिल्मों से दूर कर लिया है, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वह अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं. शेनाज अब ट्रैवर व्लॉगर के तौर पर काम करने लगी हैं.

ये भी पढ़ें- Koffee With Karan 7 Promo: शो में बुलाने के लिए सेलिब्रिटीज के आगे गिड़गिड़ाए करण जौहर, इन चीजों का दिया लालच!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़