John Abraham Birthday: 'जिस्म' फिल्म के लिए इस हीरो को कास्ट करना चाहते थे महेश भट्ट, फिर ऐसे जॉन पर खत्म हुई तलाश

John Abraham Birthday: बॉलीवुड के हैंडसम हंक John Abraham आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. फिल्मों के साथ-साथ अपनी फिटनेस को लेकर एक्टर लाइम लाइट में रहते हैं. तो चलिए जानते हैं एक्टर से जुड़े कुछ किस्से...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 17, 2023, 10:03 AM IST
  • 51 साल के हुए जॉन अब्राहम
  • फिटनेस को लेकर है पॉपुलर
John Abraham Birthday: 'जिस्म' फिल्म के लिए इस हीरो को कास्ट करना चाहते थे महेश भट्ट, फिर ऐसे जॉन पर खत्म हुई तलाश

नई दिल्ली: John Abraham Birthday: जॉन अब्राहम का नाम बॉलीवुड के टेलेंटेड एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है.  वो इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर हैं. उनकी मस्कुलर बॉडी पर लड़कियां जान छिड़कती हैं. 17 दिसंबर 1972 को मुंबई में जन्में जॉन ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. वहीं उनकी फिल्मों में एंट्री कुछ ऐसे हुई, जिसका किस्सा जान आप हैरान हो जाएंगे.

बॉलीवुड में एंट्री 

 एक्टर फिल्‍मों में आने से पहले एड और मॉडलिंग में सक्रिय थे और काफी पॉपुलर भी. जॉन जिस एड एजेंसी के लिए काम कर रहे थे, उसी एजेंसी ने उन्‍हें म्‍यूजिक विडियोज में एक्टिंग का शानदार मौका दिलाया. इसके बाद बॉलीवुड डायरेक्‍टर महेश भट्ट की नजर एक्टर पड़ी.  उन्‍होंने जॉन को अपनी फिल्‍म 'जिस्‍म' में काम करने के लिए राजी कर लिया.

इस एक्टर जैसी चाहिए थी पर्सनालिटी

महेश भट्ट को अपनी फिल्‍म 'जिस्‍म' के लिए एक फ्रेश चेहरे की तलाश थी. वह चाहते थे कि चेहरा नया हो और जिसकी पर्सनालिटी संजय दत्त की तरह हो. महेश ने जॉन को ये बताया कि वो एक ऐसी फिल्‍म बना रहे हैं जो लीक से हटकर है और दर्शक तय करेंगे कि फिल्‍म अच्‍छी है या नहीं. महेश की तलाश फिल्म के लिए जॉन पर खत्म हुई.

जिस्‍म हुई हिट

जॉन अब्राहम ने महेश भट्ट की फिल्म साइन कर ली और काम करने की शुरुआत की. यह फिल्‍म साल 2003 को रिलीज हुई और इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्‍म फेयर बेस्‍ट डेब्‍यू अवार्ड से नवाजा गया. अब तब जॉन 40 से भी अधिक फिल्‍में कर चुके हैं और 7 फिल्‍मों में को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं. एक्टर फिल्मों के साथ-साथ रेस्टोरेंट और जिम के मालिक भी हैं.

ये भी पढ़ें- येलो साड़ी में आलिया भट्ट ने शेयर किया ग्लैमरस लुक, अदाओं से फैंस को बनाया दीवाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़