बॉलीवुड के इस कपल पर बनी है 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', पहली बार हुआ बड़ा खुलासा

करण जौहर निर्देशित फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के फिल्मी किरदार रॉकी और रानी ने फैंस को दीवाना बना दिया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह फिल्म बॉलीवुड के एक कपल से प्रेरित है. इस बात का खुलासा खुद करण ने हाल ही में किया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2023, 05:48 PM IST
  • RARKPK पर करण जौहर ने किया खुलासा
  • इस कपल को देखकर लिखी फिल्म की कहानी
बॉलीवुड के इस कपल पर बनी है 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', पहली बार हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: Rocky aur Rani Ki Prem Kahani: डायरेक्टर के तौर पर धमाकेदार वापसी कर चुके फिल्ममेकर करण जौहर फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की सक्सेस से बेहद खुश हैं. फिल्म की कहानी ने फैंस का काफी मनोरंजन किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू में करण ने फिल्म को लेकर खुलासा किया है कि उनकी फिल्म के किरदार रॉकी और रानी बॉलीवुड के खिलाड़ी कपल से प्रेरित थे. वैसे तो रॉकी और रानी की कहानी कई लोगों से जोड़कर देखी जा चुकी है. हालांकि, तमाम चर्चाओं के बीच करण ने सबको कहानी का सच बताते हुए कहा, 'जो समय मैंने अपने दोस्त के साथ बिताया शायद वहीं से मुझे इन किरादरों को लिखने की इंस्पिरेशन मिली.'

बॉलीवुड के इस कपल से मिली इंस्पिरेशन 

करण जौहर ने इंटरव्यू में पूछे जाने पर बताया की रॉकी और रानी के किरदार बॉलीवुड के कपल अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना से प्रेरित थे. करण ने कहा कि उन्होंने काफी लंबा वक्त अपनी दोस्त ट्विंकल के साथ बिताया है जिसकी वजह से ही शायद उन्हें रॉकी और रानी के किरदारों को लिखने की इंस्पिरेशन मिली थी. करण और ट्विंकल ने एक ही स्कूल से पढाई की थी और अक्षय कुमार ने धर्मा प्रोडक्शन के साथ कई फिल्में की हैं. करण की अक्सर स्टार कपल से मुलाकात होती रहती है.

अक्षय और ट्विंकल के बारे में क्या बोले करण 

करण आगे बताते हैं, 'मैंने ट्विंकल और अक्षय कुमार के साथ काफी समय बिताया है. मैंने उन दोनों को एक दूसरे को सपोर्ट करते देखा है. दोनों के बीच गहरी दोस्ती भी है और वह एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं. मैंने उन दोनों के साथ खाना खाया है, घूमा भी हूं. उन दोनों के बीच काफी सहजता है. बावजूद इसके कि दोनों बिल्कुल अलग-अलग परिवेश से आते है, दोनों के बीच प्यार होना काफी मुश्किल था.' उन्होंने आगे कहा कि अक्सर हम उस इंसान में प्यार खोजते हैं जहां हम आसानी से कम्फर्टेबल हो सकें, लेकिन अक्षय और ट्विंकल के बीच चीजें बिलकुल अलग थीं, फिर भी दोनों ने एक-दूसरे को जीवनसाथी के रूप में चुना.

ट्विंकल को देखते हुए लिखा था ये किरदार 

करण जौहर ने  फिल्मों के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने 'कुछ-कुछ होता है' में टीना का किरदार भी ट्विंकल के निकनेम टीना को  ध्यान में  रखते हुए लिखा था. इस किरदार का नाम भी उन्होंने टीना रखा क्योंकि यह उनसे प्ररित था, लेकिन ट्विंकल ने इस किरदार को करने से मना कर दिया, जिसके बाद यह रोल रानी मुखर्जी को मिला गया. करण और ट्विंकल को इंडस्ट्री के सबसे अच्छे दोस्त माना जाता है.

ये भी पढ़ें- 2 बार सुसाइड की कोशिश कर चुकी हैं शबाना आजमी, मां से इस कारण हो गई थीं इतनी नाराज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़