सलमान खान आखिर क्यों ईद पर रिलीज करते हैं फिल्म, जानें इसके पीछे का राज

हर साल ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म रिलीज होती है. फैंस बेसब्री से उनकी फिल्म का इंतजार करते हैं. क्या आप जानते हैं आखिर सलमान खान ईद पर फिल्म रिलीज क्यों करते हैं? क्या है इसका कनेक्शन.  

Written by - Shilpa | Last Updated : Apr 21, 2023, 12:54 PM IST
  • ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की ये हिट फिल्में
  • ईद पर इस वजह से रिलीज होती है सलमान की फिल्में
सलमान खान आखिर क्यों ईद पर रिलीज करते हैं फिल्म, जानें इसके पीछे का राज

नई दिल्ली: बॉलीवुड भाईजान सलमान खान हर साल ईद के मौके पर अपनी फिल्म रिलीज करते हैं. अब तक ईद के मौके पर उनकी 10 से ज्यादा फिल्म रिलीज हो चुकी है. ईद के मौके पर रिलीज हुई उनकी फिल्में सुपरहिट साबित हुई है. सलमान खान की 8 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा क्लेक्शन किया है. आइए इस लेख में जानते हैं आखिरी सलमान खान ईद के मौके पर ही फिल्म रिलीज क्यों करते हैं. 

ईद ने उनके करियर को दिया नया मुकाम 
सलमान खान आज सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल है. लेकिन साल 2006 से लेकर 2008 तक का समय उनके करियर के लिए कुछ खास नहीं था. उस दौरान उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पा रही थी. साल 2009 में ईद के मौके पर रिलीज वांटेड फिल्म ने उनके करियर के लिए काफी लकी रहा है. वांटेड फिल्म उस साल की सबसे हिट फिल्म थी. ईद और सलमान खान की फिल्म का सिलसिला शुरू हुआ. 

फेस्टिवल की धूम 
ईद साल के बड़े त्योहार में से एक है. ऐसे में सलमान खान के फैंस अपने ईद को यादगार बनाने के लिए थिएटर में जाकर फिल्म देखना पसंद करते हैं. इसी का उदाहरण है फिल्म 'रेस 3' दरअसल 'रेस 3' की कहानी को खास पसंद नहीं किया गया था. लेकिन ईद के मौके पर रिलीज होने की वजह से फिल्म ने बॉक्स ऑफिस अच्छा क्लेक्शन किया था. 

ईद पर रिलीज  फिल्म्स 
वांटेड 2009, दबंग 2010, बॉडीगार्ड 2011, एक था टाइगर2012, किक 2014,  बजरंगी भाईजान 2015, सुल्तान 2016, ट्यूबलाइट 2017, रेस 2018, भारत 2019, 

 
क्या इस ईद फैंस से मिलेगी ईदी?
ईद के मौके पर रिलीज सलमान खान की फिल्म शुरुआती दिनों में अच्छा प्रदर्शन करती है. लेकिन पिछली फिल्मों ने कुछ खास कमाल नहीं किया. सलमान खान की फिल्म भारत भी ईद के मौके पर रिलीज हुई थी, लेकिन फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. फिल्म भारत से पहले उनकी फिल्म ट्यूबलाइट भी फ्लॉप साबित हुई थी. ऐसे में किसी का भाई किसी का जान उनके करियर के लिए बेहद अहम फिल्म है. फिल्म थिएटर में रिलीज हो चुकी है ऐसे में देखना होगा कि क्या फैंस को भाईजान का नया अवतार पसंद आएगा.

इसे भी पढ़ें:  250 बार रिजेक्ट होने के बाद ताहिर राज भसीन कैसे बनें स्टार? जानें उनकी जर्नी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़