कोरियन सिंगर ली जिहान हैलोवीन इवेंट में हादसे का हुए शिकार, 24 की उम्र में तोड़ा दम

Lee Jihan Passed Away: कोरियन एक्टर और सिंगर ली जिहान हाल ही में इटावन में एक इवेंट में हैलोवीन इवेंट में शरीक हुए थे. इसी दौरान मची भगदड़ मच गई और ली जिहान भी इस हादसे का शिकार हो गए. सिर्फ 24 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 01:46 PM IST
  • ली जिहान के निधन से फैंस सदमे में हैं
  • ली जिहान भगदड़ का शिकार हो गए
कोरियन सिंगर ली जिहान हैलोवीन इवेंट में हादसे का हुए शिकार, 24 की उम्र में तोड़ा दम

नई दिल्ली: कोरियन एक्टर और सिंगर ली जिहान (Lee Jihan) का निधन हो गया है. वह वीकेंड में दक्षिण कोरिया के सियोल में हैलोवीन समारोह में शामिल हुए थे, जहां अचानक हुई भगदड़ में ली जिहान भी भीड़ की चपेट में आ गए. उनकी एजेंसी 935 एंटरटेनमेंट ने अब इस दुखद समाचार की पुष्टि करते हुए कहा, 'यह सच है कि ली जीहान का 29 अक्टूबर को इटावन में दुर्घटना के कारण निधन हो गया.'

ली जिहान की एजेंसी ने की पुष्टि

एजेंसी के प्रतिनिधि ने आगे कहा, 'हमें भी उम्मीद थी कि यह सच नहीं होगा, और हम खबर सुनकर बहुत चौंक गए.' शोक की इस अवधि में जनता से परिवार की निजता का सम्मान करने के लिए कहते हुए, एजेंसी ने कहा, 'परिवार अभी बहुत दुख झेल रहा है, इसलिए हम बहुत सतर्क हैं. भगवान उन्हें शांति दें.'

सोशल मीडिया पर दी जा रही है श्रद्धांजलि

ली जिहान के निधन की खबर सबसे पहले जनता तक तब पहुंची जब उनके 'प्रोड्यूस 101' के कई सहपाठियों, पार्क हीसोक, जो जिनह्युंग और किम दोह्युन ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'जिहान इस दुनिया को छोड़कर एक आरामदायक जगह पर चले गए हैं. हम चाहते हैं कि आप उन्हें उनके अंतिम रास्ते पर अलविदा कह दें.'

2019 में शुरू हुआ था ली जिहान का एक्टिंग करियर

ली जिहान ने पहली बार 2017 में एमनेट के 'प्रोड्यूस 101' सीजन 2 में एक प्रतियोगी के रूप में सुर्खियों में प्रवेश किया. उन्होंने मूल रूप से एड के 'ओवरडोज' के कवर के साथ शो में ऑडिशन दिया और 5वें एपिसोड में बाहर हो गए. ली जिहान ने 2019 में वेब ड्रामा 'टुडे वाज अदर नाम ह्यून डे' में एक अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की.

आज किया जाएगा ली जिहान का अंतिम संस्कार

ली जिहान अभी सिर्फ 24 साल के थे. उनका शवगृह म्योंगजी अस्पताल के अंतिम संस्कार हॉल में स्थापित किया जाएगा और अंतिम संस्कार आज यानी 1 नवंबर, मंगलवार को होगा. ली जिहान उन 154 लोगों में से एक थे, जो शनिवार को राजधानी शहर के व्यस्त नाइटलाइफ जिले इटावन में हुई भगदड़ में मारे गए थे.

हजारों लोगों के लापता होने की खबर

हैलोवीन उत्सव मनाने के लिए जिले की तंग गलियों में हजारों लोग जमा हो गए, जब भीड़ का आकार भारी हो गया, जिससे दहशत फैल गई और अंतत: घातक भीड़ बढ़ गई. त्रासदी के बाद के दिनों में 80 से अधिक लोगों के घायल होने और हजारों लोगों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. कोरियाई सरकार ने राष्ट्रीय शोक की अवधि की घोषणा की है जो 5 नवंबर तक चलेगा. त्रासदी के मद्देनजर कई के-पॉप म्यूजिक रिलीज और कार्यक्रमों को रद्द या स्थगित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Rambha Car Accident: एक्ट्रेस रंभा का हुआ एक्सीडेंट, बेटी की हालत नाजुक, अस्पताल में हुई भर्ती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़