सलमान खान को पनवेल फार्महाउस में मारने की थी योजना, लॉरेंस बिश्नोई ने पाकिस्तान से मंगवाए थे हथियार!

नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 4 बदमाशों को गिफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पनवेल फार्महाउस में सलमान खान को जान से मारने की योजना बनाई थी.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 1, 2024, 12:27 PM IST
    • पुलिस ने नाकामयाब की योजना
    • सलमान खान पर मंडरा रहा खतरा
सलमान खान को पनवेल फार्महाउस में मारने की थी योजना, लॉरेंस बिश्नोई ने पाकिस्तान से मंगवाए थे हथियार!

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर पिछले ही दिनों हुई फायरिंग के बाद से दबंग खान की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है. वहीं, मुंबई पुलिस भी इस केस में कई गिरफ्तारी कर चुकी हैं. कुछ समय पहले तो पुलिस की कस्टडी में एक आरोपी की मौत तक हो गई थी. वहीं, पुलिस लगातार इस मामले में चौंकाने वाले खुलासा कर रही है. अब खबर आई है कि पुलिस ने सलमान को मारने की एक और कोशिश नाकामयाब कर दिया है.

4 बदमाशों को किया गिरफ्तार

कुछ देर पहले ही आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवी मुंबई की पनवेल पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. दावा है कि ये लोग लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य हैं और इन्होंने पनवेल में सलमान खान की कार पर हमला करने की योजना बनाई थी. रिपोर्ट्स की माने तो यह भी कहा जा रहा है कि ये लोग सलमान पर हमले के लिए पाकिस्तान से हथियार मंगवा रहे थे. अब इस केस में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.

पाकिस्तान से मंगवाए जा रहे थे हथियार

बताया जा रहा है कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि जेल में कैद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार स्पलायर से डील की थी. वह पाकिस्तान से एके-47, एम-16 और एके-92 सहित कई अत्याधुनिक हथियार मंगवाकर सलमान खान को मारने की साजिश रच रहा था.

गैलेक्सी पर हमले से एक महीने पहले बनी थी योजना

जानकारी के मुताबिक, यह योजना सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुए हमले से एक महीने पहले ही बना ली गई थी. यह गिरोह सलमान के फार्महाउस पर धावा बोलने वाला था, या उनकी गाड़ी को रोक कर हमला करता. इस योजना को नाकामयाब करते हुए नवी मुंबई पुलिस का कहना है कि खुफिया सूचना के आधार पर 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

17 बदमाशों के खिलाफ FIR दर्ज

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए इन बदमाशों की पहचान धनंजय सिंह, झिशान खान, गौरव भाटीया और वस्पी खान के रूप में की गई है. पुलिस ने इस केस में IPC की धारा 115, 120(B) और 506(2) के तहत FIR दर्ज कर ली है. वहीं, पुलिस ने इन 4 बदमाशों के साथ-साथ लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बराड़ सहित कुल 17 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- कभी आर्मी ऑफिसर बन देश की सेवा करना चाहते थे आर माधवन, सिर्फ इस वजह से पूरा नहीं हो पाया सपना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़