माधुरी दीक्षित लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव, क्या BJP काट देगी इस दिग्गज नेता का टिकट?

Madhuri Dixit: एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को लेकर खबर आ रही है कि वह जल्द ही अब राजनीति में अपनी किस्मत आजमां सकती हैं. खबर है कि माधुरी अगले साल लोकसभा चुनाव में खड़ी हो सकती हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2023, 02:59 PM IST
    • क्या राजनीति में उतरेंगी माधुरी?
    • किस सीट का मिलेगा टिकट?
माधुरी दीक्षित लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव, क्या BJP काट देगी इस दिग्गज नेता का टिकट?

नई दिल्ली: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की अदाकारी हो या डांसिंग, उन्होंने अपने हर अंदाज का जादू दुनियाभर के लोगों पर चलाया है. वहीं, खूबसूरती के मामले में भी आज भी माधुरी किसी से पीछे नहीं हैं. फैंस तो उनकी एक झलक के लिए बेताब रहते हैं. वैसे, तो अक्सर एक्ट्रेस अपने कई प्रोजेक्ट्स की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. इसी बीच अब खबर आई है कि माधुरी अब राजनीति में नई पारी शुरू करने जा रही हैं.

इस वजह से शुरू हुईं अटकलें

खबर है कि माधुरी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माधुरी पिछले काफी समय भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं के साथ संपर्क में हैं. बीते बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच देखने के लिए माधुरी भी पहुंची थीं. इस दौरान वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ स्टेडियम में नजर आईं. इनके साथ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और बीजेपी नेता आशीष शेलार भी मैच का आनंद लेते दिखे.

क्या बीजेपी उठाएगी रिस्क?

इसके बाद से ही माधुरी के राजनीति में उतरने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. हालांकि, उत्तर मुंबई से बीजेपी के कद्दावर नेता गोपाल शेट्टी लोकसभा सांसद हैं. बता दें कि वो गोपाल शेट्टी ही थे जो 2019 में उर्मिला मातोंडकर को चुनाव में हराकर दूसरी बार सांसद बन गए थे. उनसे पहले गोपाल 2014 में संजय निरुपम को भी मात दे चुके हैं. ऐसे में देखना यह होगा कि क्या गोपाल शेट्टी की जगह इस सीट से माधुरी दीक्षित को चुनाव में खड़े करने का रिस्क बीजेपी पार्टी उठाएगी?

क्या उत्तर पश्चिम से लड़ेंगी माधुरी?

फिलहाल माना जा रहा है कि अगर माधुरी चुनाव लड़ती हैं तो वह उत्तर पश्चिम मुंबई की सीट पर लड़ सकती हैं, जो फिलहाल शिवसेना के खाते में है. गजानन कीर्तिकर यहां सांसद हैं, जिनकी स्थिति इस समय यहां सही नहीं मानी जा रही है. इस सीट के लिए कांग्रेस के संजय निरुपम को भी एक मजबूत दावेदार माना जा रहा है. हालांकि, फिलहाल एक्ट्रेस या किसी भी पार्टी की तरफ ने इन खबरों पर आधिकारिक मुहर नहीं लगाई गई है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: अंकिता लोखंडे और विक्की जैन के झगड़ों पर बोलीं काम्या पंजाबी, कहा- 'बहुत देर हो जाए...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़