होली पार्टी की एक गलती मोनिका बेदी के करियर पर पड़ गई भारी, 'करण अर्जुन' में मिला था बड़ा मौका

मोनिका बेदी अपनी फिल्मों से ज्यादा विवादों की वजह से सुर्खियों में रही हैं. अब उन्होंने एक बड़ा खुलासा कर बताया है कि उनकी एक गलती के कारण फिल्म 'करण अर्जुन' उनके हाथ से निकल गई.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 14, 2023, 12:50 PM IST
  • मोनिका बेदी होती 'करण अर्जुन' का हिस्सा
  • सलमान खान के अपोजिट किया था कास्ट
होली पार्टी की एक गलती मोनिका बेदी के करियर पर पड़ गई भारी, 'करण अर्जुन' में मिला था बड़ा मौका

नई दिल्ली: मोनिका बेदी (Monica Bedi) अपने करियर में कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रही हैं, हालांकि, वह अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ अपने रिश्ते को लेकर ज्यादा सुर्खियों में रहीं. फिलहाल तो काफी वक्त से एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया से बिल्कुल दूर हैं, लेकिन इस बार वह अपने एक पॉडकास्ट इंटरव्यू के कारण चर्चा में आ गई है. इस दौरान एक्ट्रेस ने अपने करियर और फिल्मों पर काफी बातें. यहीं पर ही उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें फिल्म 'करण अर्जुन' (Karan Arjun) के लिए ऑफर मिला था.

होली पार्टी में Monica Bedi की हुई थी Rakesh Roshan से मुलाकात

मोनिका ने कहा कि वह एक बार अपने कुछ दोस्तों के साथ निर्माता-निर्देशक सुभाष घई की होली पार्टी में शरीक होने के लिए पहुंची थीं. इस मौके पर उनकी मुलाकात राकेश रोशन से भी हुई. मोनिका और राकेश ने कुछ वक्त तक एक दूसरे से बातचीत की. इसके बाद राकेश ने उन्हें अपना कार्ड दिया और उनसे कॉल करने के लिए कहा. हालांकि, मोनिका को यह बात कुछ अजीब लगी. उन्होंने सोचा कि राकेश रोशन को एक्टर हैं फिर कार्ड देकर कॉल करने के लिए क्यों कहा.

मोनिका ने फाड़ दिया राकेश रोशन का कार्ड

मोनिका ने आगे बताया कि कुछ देर सोचने के बाद उन्होंने राकेश का कार्ड उसी समय फाड़कर फेंक दिया. इस वाकये को बीते कुछ महीने ही हुए थे कि एक दिन उनके मैनेजर ने पूछा, 'आप राकेश रोशन से मिलने क्यों नहीं गईं? वो आपको अपनी फिल्म 'करण अर्जुन' में सलमान खान के अपोजिट कास्ट करने की योजना बना रहे थे.' इसके बाद मोनिका के हाथ से यह फिल्म निकल गई, लेकिन एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें इस बात का कोई अफसोस भी नहीं है.

सिर्फ एक्टर-एक्ट्रेसेस को जानती थीं मोनिका बेदी

मोनिका ने कहा, 'मुझे लगता है कि उस समय मैं चीजों को समझ ही नहीं पा रही थी. मैं बस फिल्में देखती थी. तब मैं सिर्फ एक्टर और एक्ट्रेसेस को ही जानती थी. मैं डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स से बहुत ज्यादा परिचित नहीं हो पाई थी. यही कारण ही कि मोनिका को 'करण अर्जुन' हाथ से निकलने का कोई अफसोस ही नहीं होता.'

मनोज कुमार ने किया था मोनिका को कास्ट

मोनिका आगे यह भी बताया कि उनकी डांस क्लासेस के कारण ही उन्हें मनोज कुमार ने खोजा था. उस समय वह एक फिल्म बना रहे थे, जिसके लिए उन्होंने मोनिका को कास्ट किया था. हालांकि, वो फिल्म कभी बन ही नहीं पाई. कुछ वक्त बाद मोनिका को भी उस कॉन्टैक्ट से आजाद कर दिया गया और फिर पुरी तरह ठंडे बस्ते में चली गई.

मोनिका की जगह ममता कुलकर्णी को मिला रोल

गौरतलब है कि 'करण अर्जुन' में सलमान खान के अपोजिट बाद में ममता कुलकर्णी को कास्ट किया गया. फिल्म में शाहरुख खान और काजोल को भी लीड रोल में देखा गया था. इनके अलावा इसमें जॉनी लीवर और दिवंगत कलाकार अमरीश पुरी भी अहम रोल में दिखे. फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार और आज भी इसे काफी पसंद किया जाता है.

ये भी पढ़ें- अमीषा पटेल ने बॉलीवुड पर खड़े किए सवाल, इंडस्ट्री से दूर होने का खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़