'लाल सिंह चड्ढा' के खिलाफ जनहित याचिका, कोर्ट में कब होगी सुनवाई? जानें पूरा विवाद

'लाल सिंह चड्ढा' की स्क्रीनिंग के खिलाफ अब मामला कोर्ट में पहुंच गया है. इसके खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. आपको बताते हैं कि पूरा विवाद क्या है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 10:59 PM IST
  • 'लाल सिंह चड्ढा' की स्क्रीनिंग के खिलाफ मामला
  • कलकत्ता हाईकोर्ट में दायर हुई जनहित याचिका
'लाल सिंह चड्ढा' के खिलाफ जनहित याचिका, कोर्ट में कब होगी सुनवाई? जानें पूरा विवाद

नई दिल्ली: एक्टर आमिर खान और एक्ट्रेस करीना कपूर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की राज्य में स्क्रीनिंग के खिलाफ सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई और इस पर मंगलवार को सुनवाई हो सकती है.

नाजिया इलाही खान ने किया ये बड़ा दावा
मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ के समक्ष दायर याचिका में, राज्य भाजपा नेता और अधिवक्ता नाजिया इलाही खान ने दावा किया कि फिल्म के प्रदर्शन से शांति भंग हो सकती है.

याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर बहस और विवाद चल रहा था और यहां तक कि फिल्म के बहिष्कार के लिए एक सोशल मीडिया अभियान भी शुरू हो गया है.

फिल्म की स्क्रीनिंग से भंग हो सकती है शांति
उसने तर्क दिया कि ऐसी स्थिति में जब पश्चिम बंगाल धार्मिक मुद्दों के लिए बेहद अस्थिर है, फिल्म की स्क्रीनिंग से शांति भंग हो सकती है.

अपने तर्क में, उन्होंने राज्य में हाल की कुछ घटनाओं का भी उल्लेख किया, विशेष रूप से हावड़ा और मुर्शिदाबाद जैसे जिलों में कुछ अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में तनाव और हिंसा.

ममता बनर्जी के बयान पर जताई थी आपत्ति
उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हालिया 'भाजपा के खिलाफ जिहाद' के बयान का भी हवाला दिया, जिस पर तत्कालीन राज्यपाल और अब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कड़ी आपत्ति जताई थी.

यह फिल्म 1 अगस्त को रिलीज हुई थी. हालांकि पंजाब और उत्तर प्रदेश जैसे कुछ अन्य राज्यों में फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर कुछ तनाव की खबरें आई थीं, लेकिन पश्चिम बंगाल में कहीं से भी इस बारे में कोई रिपोर्ट नहीं आई थी.

इसे भी पढ़ें- गुरु रंधावा ने किसे दिया अपना एक साल? खोल दिया सारा राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़