Raj Kapoor का बिकने जा रहा है बंगला, वजह जान आप भी रह जाएंगे दंग

RK studio sold: द ग्रेट शोमैन का आरके स्टुडियो जिसमें कई ऐतिहासिक फिल्में बनी थी ंपहले ही बेच दिया गया और अब उनका चेंबुर वाला बंगला भी बेच दिया गया है. इस तरह से बंगले के बिकने पर फैंस को दुख तो होगा लेकिन पीछे की वजह जान शायद आप स्थिति को समझ जाएं कि ये फैसला क्यों सही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2023, 02:17 PM IST
  • राज कपूर का बंगला बिका
  • बड़ी कंपनी ने की महंगी डील
Raj Kapoor का बिकने जा रहा है बंगला, वजह जान आप भी रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिग्गज हस्ती राज कपूर जिन्हें सभी द ग्रेट शौमैन के रूप में जानते हैं. आज भले ही वो हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका काम और कुछ खास यादें आज भी लोगों के बीच जिंदा है. राज कपूर से जुड़ी एक ऐतिहासिक प्रॉपर्टी बेच दी गई है. राज कपूर का कई एकड़ में फैला बंगला बेट दिया गया है. इसी बंगले में कभी राज कपूर का ऐतिहासिक आरके स्टूडियो भी हुआ करता था जिसे भी बेच दिया गया था.

प्रॉपर्टी का होगा इस्तेमाल

RK स्टूडियो और चेंबुर वाले बंगले को खरीदने वाला कोई और नहीं बल्कि गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड हैं. ये डील कितने करोड़ों में हुई है इस पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आई है. दरअसल कंपनी इसे एक लग्जरी रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट में डेवलेप करने जा रही है. ये सारी जमीन की डील राज कपूर के वारिस से की गई है. गोदरेज प्रॉपर्टीज का इससे जुड़ा बयान भी सामने आया है. सीईओ क कहना है कि हम इस नामी प्रॉपर्टी को अपने पोर्टफोलियो में जोड़कर खुश हैं.

सीईओ ने कहा धन्यवाद

साथ ही गोदरेज कंपनी के सीईओ ने कपूर खानदान का आभार व्यक्त किया. साल 2019 में आरके स्टूडियो को भी गोदरेज कंपनी ने खरीद लिया था. आरके स्टूडियो की सारी डील ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और राजीव कपूर के पास है.  राज कपूर ने आरके स्टूडियो की स्थापना 1948 में की. कहते हैं कि इस प्रॉपर्टी का एक हिस्सा जल गया था जिसकी वजह से कपूर खानदान ने इसे बेचने का मन बनाया.

किशोर कुमार का बंगला

दिग्गज कलाकारों के बंगले बिकने का ये पहला वाक्या नहीं है. इससे पहले किशोर कुमार के बंगले को भी बेचा गया था. बाद में उनके बंगले को रेस्तरां में कन्वर्ट कर दिया गया. अकसर पुरानी प्रॉपर्टीज पर बड़ी कंपनियों की नजर होती हैं जो अच्छे दामों में इन्हें खरीदकर मुनाफा कमाती हैं.

ये भी पढ़ें- Selfie New Trailer OUT: अपने ही सुपरस्टार के खिलाफ दिखा सबसे बड़ा फैन, इमरान हाशमी ने ली अक्षय कुमार से टक्कर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़