जब पहले प्यार के चक्कर में Rajkummar Rao का हो गया था बुरा हाल, फिर ऐसे पत्रलेखा संग जुड़ी किस्मत

Rajkummar Rao Birthday: बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर राजकुमार राव आज यानी 31 अगस्त को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 31, 2023, 09:47 AM IST
  • 39वां बर्थडे मना रहे हैं राजकुमार राव
  • अपनी दमदार एक्टिंग से जीता लोगों का दिल
जब पहले प्यार के चक्कर में Rajkummar Rao का हो गया था बुरा हाल, फिर ऐसे पत्रलेखा संग जुड़ी किस्मत

नई दिल्ली:Rajkummar Rao Birthday: राजकुमार राव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. फिल्मी बैकग्राउंड से न जुड़े होने के बावजूद भी एक्टर ने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर आज वह सबकुछ हासिल कर लिया है, जिसे पाने का हर कोई सपना देखता है. रील लाइफ के साथ-साथ राजकुमार की रियल जिंदगी भी काफी दिलचस्प रही है. 

ऐसे हुई करियर की शुरुआत

राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्त, 1984 को गुरुग्राम के अहीरवाल में हुआ था. डीयू के आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद राजकुमार ने भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान से पढ़ाई की. जिसके बाद वह माया नगरी मुंबई पंहुच गए. स्ट्रगल के दिनों में मुंबई में गुजारा करने के लिए राजकुमार राव विज्ञापनों में काम करने लगे थे.

एकता कपूर ने दिया फिल्मों में मौका

राजकुमार राव को कई रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. इसके बाद उन्हें फिल्म 'लव सेक्स और धोखा'में काम करने का मौका मिला. यह मूवी राजकुमार को एकता कपूर ने ऑफर की थी. इस फिल्म के बाद 'रागिनी एमएमएस 2' और ' गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट 2' जैसी फिल्मों में वह सपोर्टिंग रोल में दिखे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao)

राजकुमार की किस्मत फिल्म 'काय पो छे' से चमकी. जिसके बाद वह एक से बढ़कर एक किरदार में दिखाई दिए.

प्यार के चक्कर में पड़ी थी मार

राजकुमार राव ने एक इंटरव्यू में खुद इस किस्से का खुलासा करते हुए बताया था, 'मैं गुरुग्राम के मार्डन फैंसी ब्लू बेल्स स्कूल में पढ़ रहा था. उसी स्कूल में मैंने एक लड़की को बास्केटबॉल खेलते देखा. फिर हम दोनों ने डेटिंग भी शुरू की. कुछ समय बाद उस लड़की के एक्स बॉयफ्रेंड ने 25 जाट लड़कों से साथ मिलकर मुझे खूब मारा था.'

पत्रलेखा से की शादी

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Patralekhaa(@patralekhaa)

राजकुमार राव की लाइफ में पत्रलेखा की एंट्री बेहद फिल्मी तरीके से हुई. दोनों ने एक दूसरे को दस सालों तक डेट किया और साल 2021 में चंडीगढ़ में शादी कर ली थी, जहां दोनों के परिवार और रिश्तेदार पहुंचे थे. दोनों की जोड़ी फैंस को बेहद पसंद आती है.

ये भी पढ़ें- हिमांशी खुराना की सादगी पर आप भी हार जाएंगे दिल, देसी अदाओं ने किया मदहोश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़