बेहद गरीबी में बीता रश्मिका मंदाना का बचपन, घर का किराया देना भी हो जाता था मुश्किल!

Rahmika Mandanna Birthday Special: रश्मिका मंदाना को आज नेशनल क्रश का टैग मिल चुका है. उन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से तो दुनियाभर के लोगों का दिल पहले ही जीत लिया थी. वहीं, लोग उनकी खूबसूरती और दिलकश स्माइल पर भी फिदा रहते हैं. चलिए आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 5, 2024, 11:23 AM IST
    • आज करोड़ों दिलों पर राज करती हैं रश्मिका
    • रश्मिका ने कभी गरीबी में बिताया था बचपन
बेहद गरीबी में बीता रश्मिका मंदाना का बचपन, घर का किराया देना भी हो जाता था मुश्किल!

Rahmika Mandanna Birthday Special: नेशनल क्रश बन चुकी रश्मिका मंदाना ने अपनी अदाकारी का जादू दुनियाभर के सिने प्रेमियों पर चलाया है. साउथ फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वालीं रश्मिका की एक्टिंग ही नहीं, उनकी खूबसूरती और खासतौर पर उनकी मीठी सी मुस्कान पर हर शख्स अपना दिल हार बैठता है. आज रश्मिका की गिनती इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में की जाती है. आज रश्मिका करियर के जिस मुकाम पर है, उनके चाहने वाले वहां उनसे जुड़ी हर बात जानने के लिए बेताब रहते हैं. ऐसे में चलिए शुक्रवार को एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी के कुछ अहम पहलुओं पर एक नजर डालते हैं.

बेहद गरीब था रश्मिका का परिवार

5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक के विराजपेट में रश्मिका का मंदाना एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ. पिता कभी क्लर्क की नौकरी करते थे, लेकिन अब कॉफी एस्टेट के मालिक हैं. रश्मिका बहुत छोटी सी उम्र में ही परिवार को आर्थिक तंगी से जूझते हुए देखा. आज बेशक रश्मिका एक-एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये फीस चार्ज करती हों, लेकिन एक वक्त व भी था जब उनके परिवार के पास घर का किराया तक देने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे. यहां तक वह अपने बच्चों के लिए खिलौने भी नहीं खरीद पाते थे.

2014 में पलटी किस्मत

रश्मिका के पास साइकोलजी, इंग्लिश लिटरेचर और जर्नलिज्म में बैचलर की 3 बड़ी डिग्री हैं. हालांकि, उनके लिए 2014 रश्मिका के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. उस समय वह कॉलेज में थीं और एक्ट्रेस ने क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस टाइटल अपने नाम किया. इसके बाद से ही रश्मिका को मॉडलिंग के लिए कई असाइनमेंट्स भी मिलने लगे. इसी दौरान फिल्ममेकर्स की नजर उन पर पड़ी और उन्हें फिल्म 'किरिक पार्टी' का ऑफर दे दिया गया. हालांकि, रश्मिका के लिए इस फिल्म में काम करना आसान नहीं थी.

फिल्मों में एंट्री के खिलाफ था परिवार

रश्मिका ने खुद एक बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि शुरुआत में उन्हें उनकी फैमिली का सपोर्ट नहीं था. एक्ट्रेस ने बताया कि उनके पेरेंट्स को लगता था कि फिल्म इंडस्ट्री सिर्फ मर्दों के लिए ही बनी है. हालांकि, बाद में रश्मिका को जब अपने माता-पिता को बताया तो आखिरकार उनकी गलतफहमी दूर हो गई, इसमें एक्ट्रेस को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने रश्मिका को फिल्मों में काम करने की इजाजत दे दी. आज उन्हें बेटी पर बहुत गर्व भी महसूस होता होगा.

रश्मिका ने दी बेहतरीन फिल्में

रश्मिका की डेब्यू फिल्म 'किरिक पार्टी' 2016 में रिलीज हुई, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. बस फिर क्या था यहीं से एक्ट्रेस को लगातार कई फिल्मों के ऑफर्स मिलते गए. इसके बाद रश्मिका ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद उन्होंने साउथ और बॉलीवुड में 'गीता गोविंदम', 'चलो', 'डियर कॉमरेड', 'पुष्पा-द राइज', 'वारिसु', 'गुडबाय', 'मिशन मजनूं' और 'एनिमल' जैसी कई बेहतरीन फिल्में दर्शकों के सामने पेश कीं.

ये भी पढ़ें- दिव्या भारती की मौत के बाद फिल्म की स्क्रीनिंग के समय हुआ था डरावना हादसा, बुरी तरह चीख पड़े थे लोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़