Rishi Kapoor Death Anniversary: जब एक अंगूठी बन गई थी राजेश खन्ना-ऋषि कपूर के बीच दुश्मनी की वजह, जानें दिलचस्प किस्सा

Rishi Kapoor Death Anniversary: हिंदी सिनेमा के दिग्गज दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की आज डेथ एनीवर्सरी है. तो चलिए आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहे किस्से बताते हैं...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 30, 2024, 10:46 AM IST
  • डिंपल से प्यार करते थे ऋषि कपूर
  • राजेश खन्ना से हो गई थी अनबन
Rishi Kapoor Death Anniversary: जब एक अंगूठी बन गई थी राजेश खन्ना-ऋषि कपूर के बीच दुश्मनी की वजह, जानें दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली:Rishi Kapoor Death Anniversary: ऋषि कपूर अपनी बेहतरीन अदाकारी, लुक्स के साथ-साथ गुस्सैल मिजाज के लिए पॉपुलर थे. आज वह भले ही हमारे बीच न हो, लेकिन दर्शकों के दिलों में हमेशा राज करते रहेंगे. फिल्मों के साथ-साथ एक्टर की पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही है. एक्टर संग राजेश खन्ना के अनबन के किस्से भी काफी मशहूर हैं. 

राजेश खन्ना से था एक्टर का बैर

ऋषि कपूर ने अपनी ऑटो बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में अपनी लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए हैं. जिसमें उन्होंने अपने और राजेश खन्ना के रिश्तों का भी जिक्र किया. एक्टर ने बताया कि वह राजेश खन्ना को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे. जिसकी वजह डिपंल कपाड़िया थीं. ऋषि का मानना था कि राजेश खन्ना ने उनकी हीरोइन उनसे छीन ली थी.

समुंदर में फिकवाई अंगूठी

ऋषि कपूर ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह और डिंपल बॉबी की शूटिंग कर रहे थे. तब ऋषि यास्मिन नाम की लड़की को डेट कर रहे थे. यास्मिन ने उन्हें एक रिंग थी, जिसे शूटिंग के वक्त डिंपल ने उनसे ले ली और खुद पहनने लगी थीं. तभी कुछ दिन बाद डिंपल और राजेश खन्ना की शादी पक्की हो गई थी और राजेश खन्ना ने डिंपल से उस रिंग को समुद्र में फिकवा दिया था. ये बात ऋषि कपूर को जरा भी पसंद नहीं आई थी. 

इस हरकत पर चिढ़ गए थे ऋषि

ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में इस किस्से को शेयर कर कहा था कि अंगूठी बहुत महंगी नहीं थी. लेकिन मेरे लिए बहुत खास थी. ये भी एक कारण थी कि मैं राजेश खन्ना को पसंद नहीं करता था. उन्होंने मुझसे मेरी अंगूठी, मेरी हिरोइन सब छीना था. इस लिए हमारे बीच काफी मतभेद थे. मैं उन्हें पसंद नहीं करता था.

ये भी पढ़ें- Amar Singh Chamkila की पहली पत्नी से डरे हुए थे Imtiaz Ali! बोले- 'मुझ पर हमला करें...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़