बॉयफ्रेंड के धोखे ने बर्बाद कर दिया करियर, पहली बार छलका रुपल त्यागी का दर्द

'सपने सुहाने लड़कपन के' में गुंजन का किरदार निभाने वाली रुपल त्यागी काफ समय से इंडस्ट्री से नदारद हैं. हालांकि, अब उन्होंने अपने बुरे वक्त का खुलासा करते हुए एक इंटरव्यू में खुलकर बात की है.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 15, 2023, 01:13 PM IST
  • रुपल त्यागी को झेलनी पड़ेगी खई समस्याएं
  • बॉयफ्रेंड के धोखे ने कर दिया था परेशान
बॉयफ्रेंड के धोखे ने बर्बाद कर दिया करियर, पहली बार छलका रुपल त्यागी का दर्द

नई दिल्ली: फिल्मों और टीवी की दुनिया हमेशा ही दूर से बहुत आकर्षक दिखती है. हर एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने के लिए हमारों लोग माया नगरी का रुख करते हैं. वहीं, कई लोग ऐसे भी हैं, जो नाम और शोहरत मिलने के बाद भी इसे संभाल नहीं पाते. इन्हीं में से एक मशहूर एक्ट्रेस रुपल त्यागी (Roopal Tyagi) का भी है.

Sapne Suhane Ladakpan Ke से मिली सफलता

रुपल ने टीवी सीरियल 'सपने सुहाने लड़कपन के' (Sapne Suhane Ladakpan Ke) में गुंजन का किरदार निभाकर घर-घर में अपने लिए एक खास जगह बना ली थी. हालांकि, दर्शकों का भरपूर प्यार मिलने के बावजूद इस शो के बाद रुपल अचानक ही इंडस्ट्री से जैसे गायब हो गईं. अब कई सालों के बाद अपने करियर और संघर्ष भरे दिनों पर रुपल का दर्द छलका है.

कोरियोग्राफर के तौर पर किया काम

रुपल ने बताया कि जब वह सिर्फ 16 साल की तो करियर बनाने के लिए वह बेंगलुरु से मुंबई आ गईं. कुछ समय के लिए एक्ट्रेस ने कोरियोग्राफर की असिस्टेंट के तौर पर भी काम किया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Roopal Tyagi (@roopaltyagi06)

रुपल ने फिल्म 'चुप चुप के' और 'भूल भुलैया' के लिए विद्या बालन, शाहिद कपूर और करीना कपूर जैसे सितारों को भी अपने डांस स्टेप्स सिखाए. हालांकि, रुपल तो पर्दे पर छाने के सपने देख रही थीं.

11 शोज रहे फ्लॉप

हाल ही में रुपल ने टॉक शो को दिए इंटरव्यू में बताया कैसे देखते ही देखते उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई. लगातार 11 फ्लॉप शोज देने के बाद 'सपने सुहाने लड़कपन के' का हिस्सा बनने के बार एक्ट्रेस को असली सक्सेस और फेम की परिभाषा समझ आई. बस और ऑटो से सफर करने वाली रुपल इसी शो की बदौलत अब अपनी कार में घूमने लगी थीं.

जिंदगी ने ली ऐसी करवट

रुपल अभी अपनी सफलता को एन्जॉय ही कर रही थी कि अचानक उनकी जिंदगी से करवट ली और एक्ट्रेस के हाथ से हर चीज जाने लगी. रुपल ने बताया, 'सब अच्छा चल रहा था, लेकिन तभी मेरी जिंदगी में वो लो पॉइंट आया जब मेरा बॉयफ्रेंड मुझे छोड़कर अपनी एक्स के पास चला गया. शायद तब वो एक साथ हम दोनों ही लड़कियों को डेट कर रहा था.'

बुरे वक्त का उठाया लोगों ने फायदा

रुपल ने कहा कि ब्रेकअप के बाद उन्हें लेकर कई तरह की खबरें मीडिया में छपने लगीं. इसमें से कई झूठी कहानियां भी छापी गईं. एक्ट्रेस ने बताया कि ये वो बुरा समय था जब लोग फेम बटोरने के लिए कुछ भी बयान देकर अपना नाम खबरों में छपवा रहे थे. रुपल ने कहा, 'उस समय मुझे फेम का असली मतलब समझ आया.'

कई बार किए रुपल ने बुरे काम

रुपल ने बताया, 'मैं अपनी निजी जिंदगी में चल रही इन सभी चीजों से इतनी परेशान हो चुकी थी कि मैंने सारे बड़े-बड़े ऑफर्स ठुकराने शुरू कर दिए. सिर्फ इतना ही नहीं मैं इतनी डिस्ट्रैक्टेड थी कि मेरे आस-पास ऐसे दोस्त जमा हो गए, जिनके कहने पर मैं कुछ गलत काम भी करने लगी, लेकिन जब मुझे अहसास हुआ तो मैंने खुद को इन चीजों से दूर करके मेडिटेशन करना शुरू किया.' आज रुपल एक खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं. 

ये भी पढ़ें- जब मंदिरा बेदी ने तिरंगे वाली साड़ी पहन मचाया बवाल, देशभर में दर्ज हो गई थी FIR

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़