क्यों संजय दत्त को बहनों ने दी ऐश्वर्या राय से दूर रहने की चेतावनी? पहली ही नजर में हार बैठे थे दिल

Sanjay Dutt Special: संजय दत्त की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है, लेकिन उनकी लव लाइफ को लेकर हमेशा ही चर्चा होती है. कम लोग जानते हैं कि संजू बाबा, ऐश्वर्या राय पर भी दिल हार गए थे.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 29, 2023, 09:56 AM IST
  • पहली बार ऐश्वर्या को देखते रह गए थे संजय
  • इस कारण संजय को बहनों ने दी थी चेतावनी
क्यों संजय दत्त को बहनों ने दी ऐश्वर्या राय से दूर रहने की चेतावनी? पहली ही नजर में हार बैठे थे दिल

नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'खलनायक' कहे जाने वाले संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने अपनी फिल्मों से ज्यादा निजी जिंदगी के कारण सुर्खियां बटोरी हैं. 29 जुलाई 1959 में इंडस्ट्री के मशहूर कलाकर सुनील दत्त और नरगिस दत्त के घर जन्में संजय दत्त की निजी जिंदगी बहुत उतार-चढ़ाव भरी रही है. हालांकि, उन्हें एक बेहतरीन कलाकार के तौर पर दुनियाभर के लोगों का खूब प्यार मिला है. चाहने वाले उन्हें प्यार ने संजू बाबा कहते हैं.

विलेन भी कमाल के हैं संजय दत्त

संजय दत्त वो सुपरस्टार हैं जो सिर्फ हीरो ही नहीं, बल्कि खलनायक के रोल में भी खूब जचते हैं. पिछले कुछ समय से तो उन्हें विलेन के रोल्स में ही देखा जा रहा है. वहीं, एक्टर की पर्सनल जिंदगी भी जैसे एक खुली किताब बन चुकी है. खासतौर पर संजय दत्त की लव लाइफ को लेकर खूब चर्चा है. कम ही लोग जानते हैं कि संजू बाबा, ऐश्वर्या राय पर भी दिल हार चुके थे.

ऐश्वर्या को देखते रह गए संजय दत्त

संजय दत्त का नाम बॉलीवुड की कई बड़ी अदाकाराओं के साथ जुड़ा. वहीं, एक्टर ने जब पहली बार ऐश्वर्या को अपने सामने देखा तो बस देखते ही रह गए थे. इस बात का खुलासा वह खुद अपने एक पुराने फिल्मफेयर इंटरव्यू में कर चुके हैं. हालांकि, उनकी बहनें चाहती थीं कि संजू बाबा, ऐश्वर्या से दूर रहें.

पहली बार एक विज्ञापन में दिखीं ऐश्वर्या

ऐश्वर्या 1994 में मिस वर्ल्ड बनने से पहले ही मॉडलिंग की दुनिया में एक बड़ा नाम बन चुकी थीं. उन्होंने 1993 में फिल्मफेयर मैगजीन के लिए संजय दत्त के साथ एक फोटोशूट कराया था. संजू बाबा ने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने पहली बार ऐश्वर्या को एक कोल्डड्रिंक के ब्रांड के विज्ञापन में देखा था और बाकी लोगों की तरह वो भी उन्हें बस देखते ही रह गए थे.

बहनों ने दी थी संजू बाबा को चेतावनी

संजय दत्त ने बताया कि ऐश्वर्या को देखते ही उनका रिएक्शन था, 'ये कौन है इतनी खूबसूरत लड़की?' इसके बाद ऐश्वर्या के साथ उनका एक शूट होना था. इस दौरान संजू बाबा को अपनी बहनों से खास चेतावनी मिली थी कि वह ऐश्वर्या से दूर रहें. वो न तो उनका नंबर मांगेंगे और न ही उन्हें फूल भेंजेंगे.

इसलिए ऐश्वर्या से दूर रखना चाहती थीं बहनें

संजय ने बताया, 'दरअसल, मेरी बहनें ऐश्वर्या को बहुत पसंद करती थीं, क्योंकि वो इतनी खूबसूरत हैं. वे उनसे मिली भी हैं. ऐसे में उन्होंने मुझे साफ चेतावनी दे दी थी कि शूट के दौरान मैं ऐश्वर्या से दूर रहूं. मैं न तो उनका नंबर लूंगा और न उन्हें फूल भेज सकता हूं.'

संजय दत्त चाहते थे फिल्मों से दूर रहें ऐश्वर्या

संजय ने बताया कि वह जब ऐश्वर्या से मिले थे तो उन्होंने ऐश्वर्या को फिल्मों में आने से मना किया था. संजय ने उनसे कहा था कि फिल्मों में आने के बाद उनकी ये मासूमियत कहीं खो जाएगी. एक्टर ने कहा, 'इस ग्लैमर वर्ल्ड में कदम रखते ही आप मैच्योर होने लगते हैं और मासूमियत खो जाती है. ऐश्वर्या अभी इतनी खूबसूरत हैं उनके चेहरे की ये चमक गायब हो जाएगी. इस फिल्म जगत को हैंडल करना आसान नहीं है.'

ये भी पढ़ें- Katha Ankahee spoiler: वियान से दिल की बात कहेगी कथा, गुस्से से लाल होगी तेजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़