शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के बदलाव पर किया खुलासा, बोलीं- 'बदली एक्ट्रेसेस की पहचान'

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में 90 दशक में फिल्मों में एक्ट्रेस की छवि को लेकर बात की है. एक्ट्रेस ने बताया है अब फिल्म मेकर्स एक्ट्रेस को ज्यादा सीरियस लेते हैं. शिल्पा ने कहा- समय बदल गया है और समय के सात कंटेंट में भी बदलाव आया है.   

Written by - IANS | Last Updated : Feb 17, 2024, 04:59 PM IST
  • 30 सालों में बॉलीवुड इंडस्ट्री में बदलाव
  • समय के साथ बदली एक्ट्रेसेस की पहचान
शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के बदलाव पर किया खुलासा, बोलीं- 'बदली एक्ट्रेसेस की पहचान'

नई दिल्ली:  बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी  हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. शिल्पा 90 दशक की हिट एक्ट्रेसेस में एक हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने 90 दशक के बारे में  कहा है कि 90 के दशक में फिल्मों को वास्तविकता से दूर माना जाता था. उस समय एक्ट्रेसेस का ग्लैमरस दिखना जरूरी था, क्योंकि कोई भी उबाऊ या नीरस चीजें नहीं देखना चाहता था. 

शिल्पा ने कहा समय बदल गया है
शिल्पा ने 1993 में रिलीज हुई 'बाजीगर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 90 और 2000 के दशक की कई फिल्मों में काम किया. हाल ही में उन्होंने रोहित शेट्टी की 'इंडियन पुलिस फोर्स' के जरिए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर शुरुआत की. 90 के दशक की तुलना में अब फिल्म निर्माताओं द्वारा महिलाओं को गंभीरता से लेने के बारे में बात करते हुए शिल्पा ने आईएएनएस से कहा, ''समय बदल गया है और समय के साथ कंटेंट भी बदल गया है. फिल्में और कुछ नहीं बल्कि हमारे समाज के ताने-बाने का प्रतिबिंब हैं. मुझे लगता है कि पुराने जमाने में फिल्मों को वास्तविकता से भागने के एक माध्यम के रूप में देखा जाता था."

90 के दशक में एक्ट्रेसेस ग्लैमरस थी
उन्होंने कहा, "उस समय यह सब चीजें दूर-दूर तक नहीं सोची जाती थीं, एक्ट्रेसेस ग्लैमरस थीं क्योंकि कोई भी नीरस चीजें नहीं देखना चाहते थे."
अभिनेत्री ने कहा कि उस समय आर्ट और कमर्शियल सिनेमा के बीच अंतर था. उन्होंने कहा, ''आर्ट फिल्मों और कमर्शियल सिनेमा के बीच स्पष्ट अंतर था. आज... मुझे लगता है कि सब ब्लर हो गया हैं.''

अब कंटेंट पर होता है विचार 
शिल्पा ने इंटरव्यू में आगे कहा, अब लोग लगातार अच्छे कंटेंट पर ध्यान दे रहे हैं. आज के समय की महिलाएं क्या हैं ? के सवाल का जवाब देते हुए  शिल्पा ने कहा कि समय के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. ''यही वजह है कि शायद आपके पास दिल्ली क्राइम में एक मजबूत लीड की भूमिका निभाने वाली शेफाली शाह या शकुंतला में विद्या बालन या यहां तक कि आईपीएफ में तारा शेट्टी भी है. समय के साथ चलना होगा.'' ''मैं किसी भी दशक की तुलना अगले दशक से नहीं कर सकती. इसके बाद जो आएगा, कौन जानता है कि आगे क्या होने वाला है.''

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 17 में बहन Priyanka Chopra का नाम न लेने पर बोलीं Mannara Chopra, 'शो ऑफ नहीं करना था' 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़