दिल का दौरा पड़ने के बाद क्लिनिकली डेड हो चुके थे श्रेयस तलपड़े, जिंदगी और मौत पर किया ऐसा खुलासा

श्रेयस तलपड़े ने खुलासा किया है कि दिल का दौरा पड़ने के बाद वह क्लिनिकली डेड हो चुके थे. एक्टर का कहना है कि यह उन्हें जिंदगी जीने का दूसरा मौका मिला है. चलिए जानते हैं कि एक्टर ने बताई कौन सी चौंकाने वाली बातें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2024, 11:41 AM IST
    • तुरंत चिकित्सा मिलने पर बचे श्रेयस
    • दूसरी जिंदगी का पत्नी को दिया श्रेय
दिल का दौरा पड़ने के बाद क्लिनिकली डेड हो चुके थे श्रेयस तलपड़े, जिंदगी और मौत पर किया ऐसा खुलासा

नई दिल्ली: एक्टर श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) को लेकर पिछले ही दिनों खबर आई थी कि उन्हें दिल का दौरा पड़ने के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस खबर ने पूरे देश में खलखली में मचा दी थी. हालांकि, अब श्रेयस बिल्कुल ठीक हैं और काम पर वापस लौट चुके हैं. इसी बीच अब उन्होंने खुलासा किया है कि दिल का दौरा पड़ने के बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तब वे चिकित्सकीय रूप से मर चुके थे.

एक्शन सीन के बाद हालत हो गई खराब

हाल ही में श्रेयस अपने इंटरव्यू में कहा कि जब वह 'वेलकम टू द जंगल' की शूटिंग से घर लौट रहे थे, तब उन्हें सांस लेने में परेशानी महसूस हो रही थी, साथ ही उनके बाएं हाथ में दर्द भी महसूस हुआ. श्रेयस ने पहले इसे मांसपेशियों में खिंचाव माना, क्योंकि उस समय वह एक्शन सीन्स के लिए शूट कर रहे थे, लेकिन जब वे अपनी कार में आकर बैठे तो हालत और बिगड़ गई.

दोबारा किया गया जिंदा

श्रेयस ने आगे बताया कि वो जैसे ही घर पहुंचे पत्नी दीप्ति ने उनकी हालत देख तुरंत उन्हें हॉस्पिटल ले गईं, लेकिन वहां हॉस्पिटल के गेट तक पहुचंने तक श्रेयस को ऐसा महसूस हुआ कि उनका चेहरा सुन्न पड़ गया है और वह मर गए हैं. एक्टर ने कहा, 'कुछ लोग तुरंत हमारी मदद के लिए आए और मुझे अंदर लेकर चले गए. डॉक्टर्स ने मुझे सीपीआर दिया, बिजली के झटके दिए और ऐसे उन्होंने मुझे फिर से जिंदा कर लिया.'

जीने का दूसरा मौका मिला

एक्टर का कहना है कि वह 'चिकित्यकीय रूप' से मर चुके थे. श्रेयस ने कहा, 'यह एक बड़ा कार्डियक अरेस्ट था और अगर तुरंत इसका इलाज नहीं मिलता तो मेरी सांसे दोबारा नहीं चल पातीं.'  उन्होंने इसे जीने का दूसरा मौका बताते हुए उन लोगों का शुक्रिया अदा किया है जो उस मुश्किल वक्त में तुरंत उनकी मदद के लिए आए. श्रेयस ने अपनी इस जिंदगी का श्रेय अपनी पत्नी को दिया हैं.'

100 प्रतिशत तक हो चुकी थी ब्लॉकेज

श्रेयस तलपड़े ने खुलासा किया कि उनकी एक आर्टरी में 100 प्रतिशत तक ब्लॉकेज हो चुकी थी, जबकि दूसरी आर्टरी में 99 प्रतिशत ब्लॉकेज थी. इसी कारण एंजियोप्लास्टी के जरिए स्टेंट लगाना पड़ा है. हालांकि, अब एक्टर पूरी तरह से ठीक हैं और अपना काफी ध्यान भी रख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दुल्हन बनने जा रही हैं 'इश्कबाज' फेम सुरभि चंदना, जानिए कब लेंगी बॉयफ्रेंड संग सात फेरे!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़