Sonu Sood Birthday Special: कोरोना काल में दुनिया के सामने आया असली चेहरा, विलेन नहीं.. ये तो रियल हीरो है!

Sonu Sood Birthday Special:'मेरे मुंह मत लगना मैं सेहत के लिए बहुत हानिकारक हूं' जैसे तमाम डायलॉग्स ने सोनू सूद को विलेन बनाया है. हिंदी सिनेमा में अमरीश पुरी के बाद किसी विलेन ने दिल जीता है तो वह सोनू सूद हैं. पर्दे का ये विलेन असल जिंदगी में लोगों का मसीहा बनकर आगे आया.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Jul 30, 2023, 09:00 AM IST
  • फिल्मों के विलेन असल जिंदगी में हीरो
  • पैनडेमिक में गरीब लोगों की मदद
Sonu Sood Birthday Special: कोरोना काल में दुनिया के सामने आया असली चेहरा, विलेन नहीं.. ये तो रियल हीरो है!

नई दिल्ली: 'पैसा कमाने में टाइम लगता है चुराने में नहीं..', ये मजाक नहीं, सोनू सूद की एक फिल्म 'डेंजरस खिलाड़ी' का डायलॉग है. बॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्मों में खूंखार विलेन की पहचान कमाने वाले एक्टर सोनू के बारे में कोराना काल से पहले शायद ही कोई जानता होगा. मगर जिस वक्त पूरा देश घरों में बंद था, उस वक्त सड़कों पर लोगों की उंगलियां पकड़कर उनको उनकी 'मंजिल' तक पहुंचाने का बीड़ा इसी विलेन ने अपने कंधों पर उठाया. लोग रोते रहे, बिलखते रहे, सड़कों पर भूखे सोते रहे, जब सभी ने हाथ खड़े कर दिए तो फिल्मी दुनिया का ये विलेन असल दुनिया में एक मसीहा बनकर आगे आया. 

मसीहा बने सोनू सूद
सोनू सूद ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उनके करियर को जंप विलेन के किरदार से मिली थी. विलेन के रूप में उन्हें काफी लोकप्रियता मिली. उस समय शायद ही किसी ने सोचा होगा कि पर्दे का ये विलेन रियल लाइफ में गरीबों का मसीहा बनेगा.  फिल्मों का ये विलेन साल असल जिंदगी का हीरो निकला. साल 2020 में सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर उभरे. कोरोना काल में उन्होंने लोगों की हर तरह से मदद की है. आज भी लोग सोनू के पास अपनी परेशानियों को लेकर जाते हैं और वह उनकी मदद करते हैं.

निगेटिव रोल मिलने हुए बंद
सोनू सूद ने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि मसीहा वाली छवि के बाद से उन्हें निगेटिव रोल मिलने बंद हो गए हैं. एक्टर ने कहा था कि रियल लाइफ के हीरो को बड़े पर्दे पर विलेन के रूप में कौन देखना पसंद करेगा. अब इंडस्ट्री मुझे निगेटिव रोल नहीं दे रही है. एक्टर ने कहा मेरे लिए ये सब कुछ नया है. उम्मीद है कि यह मेरे लिए बेहतर हो.

मॉडलिंग के बाद एक्टिंग में बनाया करियर
सोनू सूद ने नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स से इंजीनियरिंग की लेकिन जब उनका मन नहीं लगा तो उन्होंने पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग शुरू की. सोनू की पर्सनैलिटी शुरू से ही शानदार रही है. ऐसे में मॉडलिंग के बाद उन्होंने एक्टिंग की तरफ अपने कदम बढ़ाए. जब वह मुंबई आए थे उनके पास केवल 5 हजार रुपये थे. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ इंडस्ट्री से की थी. 

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर की किसने उड़ाई 'खिल्ली'? बेइज्जती पर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ ने ली फिरकी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़